अभिषेक शर्म half century
ABHISHEK SHARMA SRH IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग में 17वा मैच चार बार खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Haidrabad) के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई में खेला गया। इस मैच में ऑरेंज आर्मी के युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ( Abhishek Verma) ने शानदार अंदाज में पारी खेली।

इस मैच की पारी में उनकी हाफ सेंचुरी यानी अर्धशतक में एक हल्की सी चूक से युवा खिलाड़ी दो-दो बार अपना बल्ला उठाकर जश्न मनाना पड़ा। अभिषेक शर्मा की पहली हाफ सेंचुरी उनके लिए और भी यादगार बन गई। जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया, लेकिन जानिए क्या हुआ ऐसा कि दो बार मनाया जश्न…

सनराइजर्स का सन बनकर दिलाई पहली जीत

चेन्नई सुपर किंग्स के द्वारा बनाए 154 रन के जवाब में 155 रन बनाने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से सलामी जोड़ी के तौर पर कैप्टन केन विलियमसन और युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा मैदान पर उतरे। केन विलियमसन एक छोर पर थे, लेकिन अभिषेक शर्मा में सबका ध्यान अपनी तरह खीच रखा था। अभिषेक शर्मा में 50 गेंदों और 75 रन की पारी खेली, जिसमें 150 के स्ट्राइक रेट ने रन बनाए। इन रन में 5 चौके और 3 छक्के शमिल थे। आईपीएल में अभिषेक शर्मा की ये पहली हाफ सेंचुरी थी।

जश्न के लिए दो बार उठाना पड़ा बल्ला

अभिषेक शर्मा MISTAKE

अभिषेक शर्मा अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे। 12वा ओवर क्रिस जोर्डन कराने के लिए मैदान कर आए। जिसकी तीसरी गेंद पर अभिषेक शर्मा में दो रन लिए और तुरंत बल्ला उठाया, लेकिन अंपायर में चेक किया तब एक रन शर्ट था। जिसके बाद उन्हें एक ही रन दिया गया। 49 के स्कोर पर उन्होंने अर्धशतक का बल्ला उठा लिया। उनके बाद गेंद पर थर्ड मैन की दिशा में एक रन लिया और अपना अर्धशतक पूरा किया। जिसके बाद अपना बल्ला दोबारा उठाया।

यहाँ देखें वीडियो

ALSO READ:IPL 2022: चार बार की चैम्पियन रही CSK का सोशल मीडिया पर खूब उड़ा मजाक, हार पर भड़के फैन्स ने लगा दी मीम्स की बाढ़

6.50 करोड़ में खरीदा था इस खिलाड़ी को

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल मेगा ऑक्शन में 20 लाख के बेस प्राइज वाले अभिषेक शर्मा को 6.50 करोड़ की कीमत के साथ लंबी बिडिंग में जीतकर अपने हाथ जोड़ा था। जिसके बाद आई के मैच में जीत की नीव रखकर उन्होंने लीग में टीम को पहली जीत दिलाई है और मैन ऑफ द मैच भी अपने नाम किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स की ये लीग में चौथी हार है। जबकि इस मैच से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खाते में भी सिर्फ हार ही थी। लीग में अब सनराइजर्स हैदराबाद तीन में से दो मैच में हार और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक जीत दर्ज कर चुकी है।

ALSO READ:IPL 2022: ताबड़-तोड़ पारी खेल राहुल त्रिपाठी ने दिखाया बड़ा दिल, खुद को नही इस खिलाड़ी को माना हैदराबाद जीत का हीरो