HARSHAL PATEL
HARSHAL PATEL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच IPL 2022 का 18वां मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। फाफ डु प्लेसिस ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। 

मुंबई ने बनाए 151 रन

मुंबई को रोहित शर्मा और ईशान किशन ने 26-26 रन बनाकर तेज तर्रार शुरुआत दी थी। मुंबई को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में 50 के स्कोर पर लगा। मगर अगले 12 रनों के अंदर मुंबई ने 4 और विकेट खो दिए। 

50 पर पहला विकेट गिरने के बाद मुंबई का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 62 रन हो गया था। मुंबई को 6ठां झटका रमनदीप सिंह के रूप में लगा। तब ऐसा लग रहा था कि मुंबई 120 रन पर ही सिमट जाएगी, मगर सूर्यकुमार यादव को कुछ और ही मंजूर था। 

इस खिलाड़ी ने 68 रन की पारी खेलकर टीम को 151 के स्कोर तक पहुंचाया। सूर्यकुमार यादव ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के लगाए। हालाँकि अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने आये हर्षल पटेल ने उनको खामोश रखा और 4 डॉट गेंद डाली हालाँकि एक छक्का जरुर लगा .

आरसीबी के लिए हर्षल पटेल और वानिंदु हसरंगा ने 2-2 विकेट लिए। 

ALSO READ:IPL 2022: 22 साल के इस लड़के ने हैदराबाद को दिलाई जीत, ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए कप्तान को नहीं इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

हर्षल पटेल ने की लाजवाब गेंदबाजी

हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से एक बार फिर शानदार गेंदबाजी का नजारा दिखाया और बताया कि वह इस फॉर्मेट में कितने महान गेंदबाज हैं। हर्षल पटेल ने अपने 4 ओवरों में 23 रन दिए और दो विकेट लिए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उनसे बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

“मैं निश्चित रूप से एक ओवर में सात रन के लिए तैयार , खासकर सूर्या जैसे बल्लेबाज के खिलाफ। गेंदें हवा में तैर रही थीं और इसीलिए वे जिस तरह से बाहर आनी चाहिए , उसी तरह से बाहर आईं। मुझे बस अपने हाथ की गति को नियंत्रित करना है। यदि आप अपनी धीमी गेंदों को अच्छी तरह से नियंत्रित करते हैं, तो आप हाथ की गति को गिरा सकते हैं, लेकिन बल्लेबाज इसे देख सकते हैं, इसलिए मैं अपने हाथ की गति तेज रखता हूं। विकेट बेहतर हो रहा है और स्कोर बहुत ज्यादा नहीं लग रहा है। हमें सिर्फ पावरप्ले में अच्छा खेलने की जरूरत है और जल्दी विकेट नहीं गंवाने चाहिए। अभी ओस नहीं है क्योंकि ग्राउंड पर हल्की हवा चल रही है।”

ALSO READ:IPL 2022: लगातार चौथी हार के बाद टूट गए कप्तान रविंद्र जडेजा, अपनी टीम की हुई खोली पोल बताया- कहा हुई चूक