TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

IPL 2022 का 30वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इस मैच में टॉस जीत कर कोलकाता की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 217 रनों का स्कोर खड़ा किया.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता की टीम 19.4 ओवर में 210 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई और उसे 7 रन की हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में राजस्थान की जीत ने आईपीएल 2022 की अंक तालिका का सारा इक्वेशन बदल दिया है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे टूर्नामेंट की प्वॉइंट्स टेबल के इसी बदले हुए समीकरण के बारे में.

जीत के साथ ही राजस्थान को बड़ा फ़ायदा, टॉप 4 में जोरदार एंट्री

POINT TABLE IPL 2022

इस मैच में कोलकाता को 7 रन से हराने के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की इस टूर्नामेंट में ये कुल चौथी जीत है. अभी तक 6 मैच खेलने के बाद उसे 2 मैचों में हार का भी सामना करना पड़ा है. इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच चुकी हैं.

वहीं इस हार के बाद कोलकाता की टीम प्वॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर बनी हुई है. कोलकाता की हार का नुकसान न केवल कोलकाता को बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद को भी हुआ. इस मैच के बाद हैदराबाद की टीम अब टॉप 4 से बाहर होकर पांचवें नंबर पर पहुंच गई है.

चौथे नंबर पर पहुंची बैंगलोर की टीम, इस वजह से आया फ़र्क़

RCB

आईपीएल 2022 की अंक तालिका में राजस्थान से ऊपर अब पहले नंबर पर गुजरात टाइटंस की टीम मौजूद है. गुजरात ने अब तक अपने पांच मैचों में कुल 5 जीते हैं तो वहीं 1 में उसे हार मिली है. टॉप 4 की आगे बात करें तो तीसरे नंबर पर केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स मौजूद हैं जिसने 6 मैचों में 4 जीते हैं और 2 में उसे हार मिली है.

टॉप 4 में अब चौथे नंबर पर फ़ाफ़ डु प्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है. बैंगलोर ने भी 6 मैच खेलने के बाद 4 जीते हैं और 2 हारे हैं. लेकिन नेट रन रेट में फ़र्क़ होने के चलते वो टॉप 4 में चौथे नंबर पर है.

ALSO READ:KKR vs RR : लाइव मैच में वेंकटेश अय्यर पर आग बबूला हुए हुए श्रेयस अय्यर,सबके सामने दे दी गाली, देखें वीडियो

टूर्नामेंट से लगभग बाहर होने की कगार पर किसी वक़्त की चैंपियन मुंबई और चेन्नई

CSK LOSE

टूर्नामेंट में बाकी टीमों की बात करें तो 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ़ की राह लगभग नामुमकिन नज़र आ रही है. मुंबई इंडियंस की बात करें तो इस टूर्नामेंट में 6 मैच खेलने के बाद वो 1 भी मैच नहीं जीत पाई है और सभी मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

इसके अलावा रविंद्र जडेजा की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को 6 मैच खेलने के बाद केवल 1 मैच में जीत मिली है. वहीं 5 मैचों में इस टीम को हार का सामना करना पड़ा. अंक तालिका में चेन्नई 9वें तो वहीं मुंबई सबसे आखिर में 10वें नंबर पर मौजूद है.

ALSO READ: IPL 2022: KKR के गेंदबाज़ की धुनाई के बाद जॉस बटलर ने ठोका दूसरा शतक, जाने क्या बोले बटलर

Published on April 19, 2022 11:50 am