IPL 2022

IPL 2022 का 29वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रविवार, 17 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया. इस मैच में गुजरात ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 169 रनों का स्कोर खड़ा किया.

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया और कुल 170 रन बना कर 3 विकेट से जीत दर्ज की. दोपहर वाले मैच में हैदराबाद की जीत और शाम को चेन्नई की लगातार पांचवीं हार के बाद IPL 2022 की अंक तालिका के समीकरण भी पूरी तरह बदल चुके हैं. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे प्वॉइंट्स टेबल के उसी बदले हुए समीकरण के बारे में.

गुजरात की स्थिति हुई मजबूत, हैदराबाद की टॉप 4 में शानदार एंट्री

IPL

टूर्नामेंट में अपने छठे मैच में पांचवीं जीत दर्ज करते हुए हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में राशिद खान की कप्तान वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. वहीं छठे मैच में मिली पांचवीं हार के बाद रविंद्र जडेजा की चेन्नई सुपर किंग्स 9वें नंबर पर पहुंच गई है.

इसके अलावा दोपहर को हैदराबाद और पंजाब के बीच खेले गए मैच में केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने टूर्नामेंट में लगातार चौथी दर्ज की और IPL 2022 की अपनी खराब शुरुआत से उबरते हुए टॉप 4 में शानदार तरीके से एंट्री मारी है.

दूसरे नंबर पर बरकरार लखनऊ, इस स्थान पर बैंगलोर

केएल राहुल

वहीं IPL 2022 की अंक तालिका में दूसरे नंबर पर सीनियर भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज़ केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स मौजूद हैं. अभी तक 6 मैच खेल चुकी लखनऊ ने 4 में जीत दर्ज की है तो वहीं 2 मैचों में उसे हार का भी सामना करना पड़ा है.

इसके अलावा तीसरे नंबर इस लिस्ट में हैदराबाद से ऊपर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मौजूद है. 6 मैच खेल चुकी बैंगलोर ने अभी तक 4 में जीत दर्ज की है तो 2 में उसे हार का मुंह देखना पड़ा. 29 मैचों के बाद गुजरात की टीम फ़िलहाल सबसे ज़्यादा मजबूत स्थिति में नज़र आ रही है.

यहां देखें पॉइंट टेबल

IPL point TABLE 18 APRIL

अभी तक हुए मैचो में पॉइंट टेबल के अनुसार गुजरात, लखनऊ, हैदराबाद, बैंगलोरे सबसे आगे प्लेऑफ में नजर आ रही है है वही चेन्नई और मुंबई के लिए अब रास्ता और काठी हो गया है.

ALSO READ:IPL 2022: DELHI CAPITALS को लगा बड़ा झटका एक खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव, पुणे का दौरा हुआ रद्द, अब IPL पर संकट

अंक तालिका के लिहाज़ से बेहद अहम होगा कोलकाता-राजस्थान मैच

लिस्ट में बाकी टीमों की बात करें तो पांचवें नंबर पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स और छठे नंबर पर काबिज़ कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच सोमवार, 18 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला मैच अंक तालिका के लिहाज़ से  बेहद अहम होने वाला है.

इस मैच में जो भी टीम जीत हासिल करेगी वो हैदराबाद को पीछे छोड़ कर टॉप 4 में एंट्री कर लेगी. जिसकी एक बड़ी वजह है सनराइजर्स हैदराबाद का कम नेट रन रेट जिसकी तुलना में कोलकाता और राजस्थान का नेट रन रेट ज़्यादा है.

ALSO READ:IPL 2022: लगातार हार के बाद अब रविन्द्र जडेजा मैदान पर उतारेंगे अपना हुकुम का इक्का, इस दिग्गज खिलाड़ी की होगी टीम से छुट्टी