Odean Smith 1

मुंबई इंडियंस (एमआई) को IPL 2022 में लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई की टीम को पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने 12 रन से मात दी। इसी के साथ पिछला मैच गंवाने वाली पंजाब जीत की पटरी पर लौट आई है। 

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (एमसीएएस) में खेले गए मैच में पंजाब ने 199 स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में एमआई 9 विकेट के नुकसान पर 186 रन ही जुटा सकी। मुंबई के लिए सर्वाधिक रन युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने बनाए। उन्होंने 25 गेंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 49 रन की पारी खेली।

ओडियन स्मिथ ने गेंद से बचाया मैच

odean smith mi pbks 2022 ipl

पंजाब के पिछले मैच में ओडियन स्मिथ ने अखरी ओवर में लगातार छक्के खाकर मैच हरवाया था लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने आखरी ओवर बेहेतर किया और अपनी टीम को जिताने में मदद की। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“मैं बस यही सोच रहा था कि यह ऐसा संयोग है, मैं (गुजरात टाइटंस के खिलाफ) उसी स्थिति में था। लेकिन मैंने आज रात ही अपना साथ दिया। मुझे लगा कि उसके (उनादकट) के लिए यह मुश्किल होगा अगर वह सीधे बाउंड्री पर या लेग साइड पर जाता है।”

ALSO READ:IPL 2022: लगातार मिली हार को पचा नहीं पाए कप्तान रोहित शर्मा, बोले- ‘198 का स्कोर हमारे लिए कुछ नहीं था लेकिन..’

सूर्यकुमार के जाते ही उम्मीदें खत्म

pbks

लक्ष्य का पीछा करते हुए मंबई ने सधा हुआ आगाज किया और पहले विकेट के लिए 31 रन जुटाए। रोहित शर्मा (17 गेंदों में 28) ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन ईशान किशन (3) का बल्ला खामोश रहा। वहीं, ब्रेविस ने तिलक वर्मा (20 गेंदों में 36) के साथ 84 रन की साझेदारी कर मुंबई को सैकड़े के पार पहुंचाया। हालांकि, तिलक के 13वें और कीरोन पोलार्ड (12) के 17वें ओवर में रन आउट होने के बाद एमआई की पारी एक बार फिर लड़खड़ा गई।

मुंबई की रही सही उम्मीदें सूर्यकुमार यादव (30 गेंदों में 43) के 19वें ओवर में आउट होने के बाद खत्म हो गईं। वहीं, एमआई को अंतिम ओवर में जयदेव उनादकट (12), जसप्रीत बुमराह (0) और टायमल मिल्स (0) के तौर पर तीन झटके लगे। पंजाब ने के लिए ओडियन स्मिथ ने सबसे ज्यादा चार शिकार किए। कगिसो रबाडा ने दो और वैभव अरोड़ा ने एक विकेट झटका।

ALSO READ:IPL 2022 MIvsPBKS: रोहित शर्मा के लिए शर्मनाक बना आईपीएल 2022, टीम मैनेजमेंट की इस गलती को भुगत रही मुंबई इंडियंस

Published on April 14, 2022 8:47 am