मयंक अग्रवाल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 23वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 12 रन से हराया। इस जीत के साथ पंजाब किंग्स अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई। मुंबई इंडियंस अंतिम पायदान पर है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 198 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स 20 ओवर में 9 विकेट पर 186 रन ही बना पाई। गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी 2 गेंद में 2 छक्के खाने वाले ओडियन स्मिथ ने इस मैच में 20वें ओवर में 3 विकेट झटके। ओडियन स्मिथ ने 20वें ओवर की तीसरी, चौथी और छठी गेंद पर क्रमशः जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह और टायमल मिल्स के विकेट झटके।

जीत के बाद बेहद खुश दिखे मयंक अग्रवाल, जीता MOM

मैच के पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल को अपने अर्धशतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 32 गेंदों में 56 रन बनाए और 2 छक्के और 6 चौके भी जड़े। मैच के बाद  उन्होंने कहा,

यह एक अच्छी रात थी, टीम की जीत में योगदान देकर बहुत खुशी हुई। हमारे लिए महत्वपूर्ण चीज दो अंक थे। हम सिर्फ यह नहीं कह सकते कि यह बोर्ड पर ज्यादा रन थे, इस खेल में बहुत सारे उतार-चढ़ाव थे। बहुत सारे महत्वपूर्ण क्षण थे और अधिक बार हम उन क्षणों को नही जीत रहे थे और हार रहे थे। जब मैच 50-50 का था तो हमने उन लम्हों को जीत लिया और वो हमारी तरफ आ गया। यह खाली अच्छी बल्लेबाजी का खेल नहीं था, यह खेल में अच्छे पीरियड्स का था। यही वह क्रिकेट है जिसे हम खेलना चाहते हैं, हम आक्रामक, कठिन क्रिकेट खेलना चाहते हैं। इसके साथ ही हमें अच्छी मानसिकता दिखानी होगी।” 

ALSO READ:IPL 2022: लगातार मिली हार को पचा नहीं पाए कप्तान रोहित शर्मा, बोले- ‘198 का स्कोर हमारे लिए कुछ नहीं था लेकिन..’

गुजरात से हार के बाद मिली सीख

मयंक अग्रवाल ने आगे कहा,

“हम भी बहुत होशियार थे। गुजरात के खिलाफ आखिरी मैच में हमने राशिद को विकेट दिए थे जब इसकी जरूरत नहीं थी। इस बार हम बहुत अधिक जागरूक थे, हम बहुत अधिक सावधान थे और सुनिश्चित किया कि हम उनके मुख्य गेंदबाजों को विकेट देने की कोशिश न करें। हमने टीम में इस बारे में बात की है – ‘अगर यह आपका दिन है, तो आपको टीम को आगे बढ़ाना होगा।’ यह मुश्किल हो सकता है, इसका श्रेय ब्रेविस को जाता है जिस तरह से उन्होंने राहुल का सामना किया। उस ओवर के बाद राहुल की भी शानदार वापसी।

उन्होंने आगे कहा कि, अन्य तीन ओवर फेंके जो कड़े थे। जब तिलक और ब्रेविस अच्छा जा रहे थे, तो हमें अपनी रणनीति बदलनी थी, मुख्य गेंदबाजों को उतरना था और कोशिश करनी थी और एक विकेट हासिल करना था। सौभाग्य से यह रन आउट के माध्यम से हुआ और हमारे मुख्य गेंदबाजों ने भी विकेट लिए। हम सिर्फ रबाडा (विकेट के लिए) पर निर्भर नहीं हैं। वह आक्रमण का नेतृत्व करता है, लेकिन हमारे पास ऐसा करने के लिए दो अन्य लोग हैं। यह अच्छा है, तीन जीत हासिल करके बहुत खुशी हुई। हम कुल मिलाकर अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। अगर हम ऐसा करना जारी रखते हैं, अगर हम हर खेल में 5-10% सुधार करते हैं, तो हम विशेष चीजें करते रहेंगे।”

ALSO READ:IPL 2022 MIvsPBKS Stats: पंजाब किंग्स को मिली रोमांचक जीत के बाद मैच में बने कुल 11 बड़े रिकार्ड्स, रोहित शर्मा ने रच दिया इतिहास