रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस का IPL के 15वें सीजन में जीत का खाता नहीं खुल पाया और उसे बुधवार को लगातार 5वीं हार झेलनी पड़ी। पंजाब किंग्स ने पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए सीजन के 23वें मुकाबले में मुंबई को 12 रन से हराया। पंजाब किंग्स ने मुंबई के सामने जीत के लिए 199 रन का लक्ष्य रखा लेकिन रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन टीम 9 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी। 

मुंबई को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 28 रन की जरूरत थी लेकिन कागिसो रबाडा ने सूर्यकुमार यादव का विकेट लेकर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। सूर्यकुमार ने 30 गेंदों की अपनी पारी में 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए।

पांचवी हार के बाद रोहित शर्मा का उतरा मुंह

मुंबई ने अपना लगातार पांचवा मैच गंवाया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बात करते हुए उन्होंने कहा,

“यह पता लगाने के लिए शायद ही कुछ है (कोई नकारात्मक), सोचा कि हमने अच्छा खेला, खेल को जीतने के बहुत करीब आ गए थे, कुछ रन-आउट ने हमारे जीत में मदद नहीं की। एक समय हम साथ-साथ चल रहे थे, लेकिन हिम्मत नहीं हारी, दूसरे हाफ में अच्छी गेंदबाजी करने का श्रेय पीबीकेएस को जाता है। हम एक अलग विचार प्रक्रिया के साथ खेलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह अच्छी तरह से काम नहीं कर रहा है। लेकिन मैं उन लोगों से श्रेय नहीं लेना चाहता जिन्होंने अच्छा खेला और पंजाब ने आज ऐसा किया।

आगे उन्होंने कहा कि, हम अच्छी क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, हमें कुछ स्थितियों को समझने और उसके अनुसार अमल करने की जरूरत है। वे एक तेज़ शुरुआत के साथ उतरे, हमारे गेंदबाजों पर दबाव था, लेकिन पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी और मुझे लगा कि 198 का ​​पीछा किया जा सकता है। जैसा कि मैंने पहले कहा, हमें ड्राइंग रूम में वापस जाने और बेहतर तैयारी के साथ वापस आने की जरूरत है।”

ALSO READ:IPL 2022: जब ईशान किशन पर लगी 15.25 करोड़ की बोली, प्राइस सुनते पिता पहुंचे अस्पताल, ईशान किशन ने खुद किया खुलासा

पंजाब ने अपने नाम की तीसरी जीत

मुंबई के लिए डेवाल्ड ब्रेविस ने 25 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के लगाते हुए 49 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 28 रन का योगदान दिया जिन्होंने 17 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाए। पंजाब किंग्स के लिए ओडियन स्मिथ ने 4 विकेट लिए जिसमें अंतिम ओवर में ही 3 विकेट शामिल रहे। पेसर कागिसो रबाडा ने 2 विकेट अपने नाम किए। युवा पेसर वैभव अरोड़ा को 2 विकेट मिले।

ALSO READ:IPL 2022 MIvsPBKS: रोहित शर्मा के लिए शर्मनाक बना आईपीएल 2022, टीम मैनेजमेंट की इस गलती को भुगत रही मुंबई इंडियंस