मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2022 का 37वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति की बात करें तो लखनऊ की टीम 7 मैचों में 4 जीत के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद है.

वहीं दूसरी ओर मुंबई इंडियंस की टीम 7 मैचों में लगातार 7 हार के बाद प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर मौजूद है. इस मैच में दोनों टीमों के लिए जीत बेहद ज़रूरी है. इस लिहाज़ से दोनों टीम इस मैच में अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करें मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – रोहित शर्मा (कप्तान) और ईशान किशन (विकेटकीपर)

रोहित शर्मा ईशान किशन

टूर्नामेंट में बुरे हाल से गुज़र रही मुंबई इंडियंस की टीम एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा और युवा भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ईशान किशन की जोड़ी के साथ ही मैदान पर उतरना चाहेगी. हालांकि ये दोनों ही बल्लेबाज़ बीते कुछ मैचों में ज़्यादा बेहतर फ़ॉर्म में नज़र नहीं आ रहे हैं.

इस लिहाज़ से इस प्लेइंग इलेवन में इन दोनों बल्लेबाज़ों का खेलना तय माना जा रहा है. लगातार 7 मैचों में हार झेलने वाली मुंबई इंडियंस की टीम के लिए ओपनिंग जोड़ी के ऊपर काफ़ी हद तक निर्भर करेगी क्योंकि पिछले मैच में दोनों ही बल्लेबाज़ पहले ही ओवर में आउट हो गए थे.

मध्यक्रम बल्लेबाज़ – डीवाल्ड ब्रीविस, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा

सूर्यकुमार यादव

इस मैच में मुंबई के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए दक्षिण अफ़्रीका के 18 वर्षीय नौजवान बल्लेबाज़ डीवाल्ड ब्रीविस मौजूद हैं. ब्रीविस इस टूर्नामेंट में काफ़ी बेहतरीन फ़ॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. इस लिहाज़ से प्लेइंग इलेवन में उनका खेलना तय है.

इसके अलावा चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम के पास सीनियर भारतीय बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव मौजूद हैं. सूर्यकुमार यादव भी इस टूर्नामेंट में काफ़ी बेहतरीन फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं. उन्होंने कई मैचों में मुंबई के लिए काफ़ी बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है. वहीं मध्यक्रम में पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने क लिए टीम के पास युवा भारतीय बल्लेबाज़ तिलक वर्मा मौजूद हैं.

ऑलराउंडर्स – कीरोन पोलार्ड और डेनियल सैम्स

polard t20 players

इस मैच में ऑलराउंडर के तौर पर टीम के पास सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान कीरोन पोलार्ड मौजूद हैं. इस मैच की प्लेइंग इलेवन में कीरोन पोलार्ड का खेलना भी तय है. पोलार्ड से टीम को गेंद और बल्ले, दोनों तरह से काफ़ी उम्मीदें होंगी.

इसके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर टीम मैनेजमेंट डैनियल सैम्स को भी मौका दे सकता है. इस मैच में वो पोलार्ड के साथ वो एक अहम भूमिका निभा सकते हैं. इस लिहाज़ से इन दोनों का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय माना जा रहा है.

ALSO READ:IPL2022, GT vs KKR: ‘उनकी वजह से ही हमे ये जीत मिली’ प्लेयर ऑफ़ द मैच लेते हुए राशिद खान ने दिखाई खेल भावना, इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय

तेज़ गेंदबाज़ – ऋतिक शौकीन, राइली मेरेडिथ, जयदेव उनादकट और जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह

गेंदबाज़ी लाइन-अप में मुंबई के पास जसप्रीत बुमराह जैसा अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मौजूद है. इसके अलावा बुमराह की अगुवाई वाले इस पेस अटैक में सीनियर तेज़ गेंदबाज़ जयदेव उनादकट भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं. इन दोनों सीनियर तेज़ गेंदबाज़ों से टीम को काफ़ी उम्मीद रहेगी.

इन दोनों गेंदबाज़ों के अलावा टीम के युवा गेंदबाज़ राइली मेरेडिथ और ऋतिक शौकीन भी इस मैच में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. बुमराह और उनादकट के अनुभव के साथ-साथ इन दोनों युवाओं से भी टीम को काफ़ी उम्मीदें होंगी.

मुंबई इंडियस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डीवाल्ड ब्रीविस. सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स. ऋतिक शौकीन, राइली मेरेडिथ, जयदेव उनादकट और जसप्रीत बुमराह.

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: विदेशी बल्लेबाजों के सामने बौने साबित हो रहे भारतीय बल्लेबाज, ऑरेंज कैप की रेस में इन 2 विदेशी खिलाड़ियों का दबदबा कायम