मुंबई इंडियन

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में मुम्बई इंडियंस ( MUMBAI INDIANS) की टीम चैन्नई सुपर किग्स के साथ खेले गए मैच के बाद से लगभग टॉप चार की रेस से बाहर हो गई है। मुम्बई इंडियंस की टीम आईपीएल की सबसे सफल टीम है। लेकिन आईपीएल के इस सीजन में मुम्बई इंडियंस ने एक भी एक मैच नहीं जीता है।

अपने शुरुआती सातों मैच मुम्बई इंडियंस ( MUMBAI INDIANS) की टीम हारकर प्ले ऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है। मुम्बई इंडियंस अब सिर्फ एक तरह से ही प्ले ऑफ में पहुंच सकती है। लेकिन IPL की वर्तमान स्थिती को देखने के बाद कहा जा सकता है कि ऐसा होना लगभग असम्भव है। जानिए किस तरकीब से मुम्बई पहुंच सकती है प्ले ऑफ में….

सभी मैंच में दर्ज करनी होगी जीत

मुंबई इंडियंस

इंडियन प्रीमियर लीग IPL  के पॉच खिताब जीतकर अपने नाम करने वाली आईपीएल टीम मुम्बई इंडियंस इस साल आईपीएल 2022 लीग में अपने शुरुआती आधे मैच खेल चुकी है। IPL 2022 में मुम्बई टीम आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनती नजर आ रही है। लेकिन अभी भी मुम्बई इंडियंस के एक पास एकलौता चांस है जिससे वो प्ले ऑफ में पहुंच सकती है, हांलाकि वर्तमान स्थिती को देखकर ऐसा होना असंभव नजर आता है।

अगर मुम्बई इंडियंस की टीम अपने बचे हुए सारे मैच अच्छे मार्जीन से जीत लेती है और IPL की बाकी टीम के हार और जीत के सभी समीकरण ऐसे बने। जिससे वो चौथी टीम 14 अंक के साथ टीम प्रवेश कर सके। तब मुम्बई इंडियंस प्ले ऑफ तक पहुंच सकती है।

ALSO READ:IPL 2022: हो गया ऐलान यहां खेला जायेगा क्वालीफायर से फाइनल तक का मैच, पूरा शेड्यूल हुआ जारी, जानिए पूरा डिटेल

चैन्नई के लिए हर मैच करो या मरो वाला

CSK

IPL की दूसरी सबसे सफल टीम चैन्नई सुपर किंग्स के लिए आगामी हर मैच करो या मरो की स्तिथी वाला रहने वाला है। चैन्नई सुपर किंग्स ने भले ही अपने सातवें मैच में मुम्बई इंडियंस के साथ मैच में रोमांचक जीत दर्ज की हो , लेकिन आईपीएल में इस साल दस टीम होने से अंतिम टीम जो भी प्वालिफाई करेगी। इसके लिए रन रेट और अंक दोनों ही काफी महत्वपूर्ण रहेंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए इस साल आईपीएल 2022 की प्वाइंट टेबल में गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जायट्स, रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर और राजस्थान रायल्स चारों टीम अभी तक अच्छी भूमिका निभाव रहीं हैं। इसी के साथ ही कोलाकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी कांटे की टक्कर के लिए तैयार है। ऐसे में चैन्नई सुपर किंग्स के हर एक मैच जीतना जरुरी है।

ALSO READ:IPL 2022 Puprle Cap Update: टी नटराजन ने लगाई लंबी छलांग, पर्पल कैप की रेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा कायम, विदेशी रह गये बहुत पीछे