मैन ऑफ द मैच लेते हुए रिंकू सिंह ने किया खुलासा बल्लेबाजी पर आते वक्त कप्तान और कोच ने दी थी ये चेतावनी
मैन ऑफ द मैच लेते हुए रिंकू सिंह ने किया खुलासा बल्लेबाजी पर आते वक्त कप्तान और कोच ने दी थी ये चेतावनी

IPL 2022 के पिछले पांच मैचों से लगातार हार झेलनी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को जीत नसीब हो गई है। कोलकाता ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की। 

राजस्थान ने 153 रन का लक्ष्य दिया, जिसे कोलकाता ने तीन विकेट के नुकसान पर 5 गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया। केकेआर की ओर से नितीश राणा और रिंकू सिंह ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को जिताकर लौटे। 

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 66 रन की अटूट साझेदारी की। राणा ने 37 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों के दम पर नाबाद 48 रन बनाए। उन्होंने विजयी छक्का लगाया। वहीं, रिंकू ने 23 गेंदों में 6 चौकों और 1 सिक्स की मदद से नाबाजद 42 रन की पारी खेली।

रिंकू सिंह ने बताया श्रेयस और मैकुलम ने कही थी ये बात

RINKU SINGH KKR IPL 2022

अपनी शानदार पारी के बलबूते रिंकू सिंह ने अपनी टीम को मैच जीताया और प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड भी जीता। उन्होंने कहा,

“अलीगढ़ से बहुत सारे खिलाड़ी रणजी खेल चुके हैं, लेकिन मैं आईपीएल खेलने वाला पहला खिलाड़ी हूं। यह एक बड़ी लीग है और जाहिर तौर पर काफी दबाव है। मैं पिछले पांच साल से मौका पाने का इंतजार कर रहा हूं। मैंने बहुत मेहनत की, चोट से वापसी की और घरेलू सर्किट में भी अच्छा प्रदर्शन किया। जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था, भैया (अय्यर) और बाज (मैकुलम) ने मुझे अंत तक रुकने और इसे खत्म करने के लिए कहा।”

ALSO READ: IPL 2022: लगातार दूसरी हार पर फूटा संजू सैमसन का गुस्सा, सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को कप्तान ने माना हार का जिम्मेदार

केकेआर को मिली थी खराब शुरुआत

shreyas-iyer-kkr

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने अच्छी शुरुआत नहीं की। ओपनर आरोन फिंच ने सस्ते में अपना विकेट गंवा दिया। वह 3 गेंदों में 2 रन ही बना सके। उन्हें कुलदीप सेन ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड किया। 

फिंच का विकेट 16 के कुल स्कोर पर गिरा। उनके जाने के बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए। वह छठे ओवर की चौथी गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने। 

उन्होंने पुल करने की कोशिश में फाइन लेग पर रविचंद्रन अश्विन को कैच थमा दिया। उन्होंने 16 गेंदों में 2 चौकों के जरिए 16 रन की पारी खेली। इंद्रजीत 32 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

ALSO READ: IPL 2022: ब्रैंडन मैक्कुलम ने केकेआर की जीत के बाद ली राहत की सांस, कप्तान श्रेयस अय्यर नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय