ब्रैंडन मैक्कुलम ने केकेआर की जीत के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय
ब्रैंडन मैक्कुलम ने केकेआर की जीत के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लगातार पांच हार के बाद फिर से जीत का स्वाद चख लिया है। कोलकाता ने राजस्थान के खिलाफ सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की। श्रेयस अय्यर की अगुआई में केकेआर ने राजस्थान के 153 रन के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर और पांच गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। 

कोलकाता की सात विकेट से जीत

केकेआर की यह इस सीजन की चौथी जीत भी है और वह अब अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है। कोलकाता की तरफ से नितीश राणा और रिंकू सिंह ने मैच जिताऊ पारियां खेली और चौथे विकेट के लिए 38 गेंदों में 66 रन की अटूट साझेदारी की। नितीश 37 गेंदों में 48 और रिंकू सिंह 23 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ: IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ KKR ने मारी बाजी, श्रेयस अय्यर ने रिंकू सिंह के लिए कही बड़ी बात

ब्रैंडन मैक्कुलम ने ली राहत की सांस

केकेआर की जीत के बाद केकेआर के कोच हेड कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने कहा,

“वास्तव में स्पष्ट रूप से प्रसन्न (जीत के साथ)। (हारना) पांच गेम लगातार, यह आसान नहीं है। जिस तरह से उन्होंने आज रात खेला उसके लिए मुझे सभी लोगों की तारीफ करने की जरूरत है। लोग एक साथ हो गए हैं और यथार्थवादी रहे हैं। आज रात दो लोग (राणा और रिंकू) से एक शानदार प्रदर्शन था, जो बहुत अच्छे दोस्त हैं। मेरे लिए चयन भूमिका वास्तव में महत्वपूर्ण है। कुछ लोगों ने अपना फॉर्म और आत्मविश्वास खो दिया है, कुछ चोटें आई हैं, इसलिए हमें कुछ बदलावों के लिए मजबूर होना पड़ा। हमें पांच गेंदबाज चाहिए थे और पिच धीमी होने के कारण अनुकुल (रॉय) आए, हम मावी को टीम में चाहते थे। वह (रिंकू) लंबे समय से फ्रेंचाइजी में हैं। उसके साथ कुछ समय बिताने का सौभाग्य मिला। उन्हें एक बड़ी पारी खेलना था और उन्होंने पहले गेम में ही यह कर दिखाया। राणा बीच में आउट हो गए लेकिन रिंकू ने चीजों को सही से मैनेज किया। अनुकुल शानदार थे, वह लंबे समय से आईपीएल में हैं। वह भी रिंकू के तरह ही है, जो खुद को अच्छी तरह से आगे बढ़ाता है और उसके आगे एक अच्छा भविष्य है। यह (उद्घाटन) एक ऐसा क्षेत्र है जहां हमें साफ-सुथरा रहने की जरूरत है। हमे दूसरी टीमो को मात देकर पॉवर प्ले में पहुंचना है।”

ALSO READ: IPL 2022: लगातार दूसरी हार पर फूटा संजू सैमसन का गुस्सा, सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को कप्तान ने माना हार का जिम्मेदार