संजू सैमसन

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने IPL 2022 में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की। राजस्थान ने 153 रन का लक्ष्य दिया, जिसे कोलकाता ने तीन विकेट के नुकसान पर 5 गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया।

KKR की हुई थी खराब शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने अच्छी शुरुआत नहीं की। ओपनर आरोन फिंच ने सस्ते में अपना विकेट गंवा दिया। वह 3 गेंदों में 2 रन ही बना सके। उन्हें कुलदीप सेन ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड किया। 

फिंच का विकेट 16 के कुल स्कोर पर गिरा। उनके जाने के बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए। वह छठे ओवर की चौथी गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने। 

उन्होंने पुल करने की कोशिश में फाइन लेग पर रविचंद्रन अश्विन को कैच थमा दिया। उन्होंने 16 गेंदों में 2 चौकों के जरिए 16 रन की पारी खेली। इंद्रजीत 32 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। अंत में रिंकू सिंह और नीतीश राणा की शानदार पारियों के दम पर KKR ने मैच जीता। 

ALSO READ: IPL 2022, RR vs KKR STATS: मैच में बने 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रिंकू सिंह और नीतीश राणा ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

संजू सैमसन ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

sanju samson

मैच के बाद संजू सैमसन ने कहा,

“विकेट थोड़ा धीमा था, लेकिन उन्होंने भी वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन जिस तरह की बल्लेबाजी हमने की थी, वह अंत में कुछ और बाउंड्री पसंद करते और थोड़ा बेहतर खत्म करते। मुझे लगता है कि हम 15-20 रन से कम थे। पिछले कुछ मैचों में थोड़ी परेशानी होने के कारण अब अच्छा महसूस हो रहा है और मैं ठीक हो रहा हूं। यह एक महान प्रयास है (गेंद के साथ), हमने खेल में कुछ वास्तविक लड़ाई दिखाई और ऊर्जा वास्तव में अद्भुत थी। निजी तौर पर हमें थोड़ी और बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। बेशक, अगली बार निश्चित रूप से जीतें। हमें खेल का आंकलन करते रहना होगा और आपके साथ कौन बल्लेबाजी कर रहा है, गलत समय पर विकेटों ने खुद को गति के साथ आगे बढ़ने से रोक दिया। साझेदारी बनाना चाहता था और जब मैं कड़ी मेहनत करना चाहता था तो मुझे लगता है कि उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और हम अपने शॉट्स को अंजाम नहीं दे सके।”

ALSO READ: IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ KKR ने मारी बाजी, श्रेयस अय्यर ने रिंकू सिंह के लिए कही बड़ी बात