anukul roy KKR IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 47वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है।

राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 152 रन बनाए। उसकी ओर से संजू सैमसन ने 49 गेंद 54 रन बनाए। जोस बटलर 22 रन बनाकर आउट हुए। करुण नायर 13 गेंद में 13 और रियान पराग 12 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हुए। 

शिमरान हेटमायर 13 गेंद में 27 रन और अश्विन 5 गेंद में 6 रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से टिम साउदी ने 46 रन देकर 2 विकेट लिए। उमेश यादव, अनुकूल राय और शिवम मावी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

डेब्यू पर छाए अनुकूल रॉय

अनुकूल रॉय

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अनुकूल रॉय ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डेब्यू किया। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और एक विकेट भी अपने नाम किया। मिड इनिंग्स ब्रेक में उन्होंने कहा,

“पर्पल जर्सी में अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं नेट्स में अच्छी गेंदबाजी कर रहा था, इसलिए कप्तान ने मुझे पावरप्ले में गेंद दी। पावरप्ले में मैं रिंग के अंदर फील्डिंग करता हूं, उसके बाद पावरप्ले में डीप में फील्डिंग करता हूं। तेज गेंदबाजों के लिए गेंद अच्छी तरह से फिसल रही है। अभी तक कोई ओस नहीं है, देखते हैं कि दूसरी पारी में हमें कुछ मिलता है या नहीं।”

ALSO READ: IPL 2022: ब्रैंडन मैक्कुलम ने केकेआर की जीत के बाद ली राहत की सांस, कप्तान श्रेयस अय्यर नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

वेंकटेश अय्यर को दिखाया गया बाहर का रास्ता

वेंकटेश अय्यर और पैट कमिंस

श्रेयस अय्यर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। उन्होंने वेंकटेश अय्यर की जगह अनुकूल रॉय को आखिरी एकादश का हिस्सा बनाया। शिवम मावी का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अच्छे रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। 

वहीं, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने बताया कि उन्होंने डैरेल मिशेल की जगह करुण नायर को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

ALSO READ: IPL 2022: मैन ऑफ द मैच लेते हुए रिंकू सिंह ने किया खुलासा बल्लेबाजी पर आते वक्त कप्तान और कोच ने दी थी ये चेतावनी