राशिद खान गुजरात

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में शनिवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन से हरा दिया। गुजरात से जीत के लिए मिले 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही और उसके दोनों ओपनर टिम सेफर्ट (3) और पृथ्वी शॉ (10) जल्द ही पवेलियन लौट गए। 

जरूरत के समय कप्तान ऋषभ पंत (43) ने अच्छी पारी तो खेली, लेकिन वह इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। दुर्भाग्य की बात दिल्ली के लिए यह रही कि ऋषभ पंत के आउट होने के बाद उसका कोई बल्लेबाज टिक कर स्कोर नहीं कर सका। 

आतिशी रोवमैन पोवेल (20) भी सस्ते में लौट गए, तो पिछले मैच के हीरो अक्षर पटेल (8) और ललित यादव (25) भी नहीं चले। दिल्ली पूरी कोशिश के बाद कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 157 रन ही बना सकी। लॉकी फर्ग्यसुन ने चार और शमी ने दो विकेट आखिर में चटकाए।

टीम की दूसरी जीत पर खुश हुए राशिद खान

राशिद खान गुजरात टाइटंस

इस मैच में गुजरात के अहम खिलाड़ी राशिद खान कुछ खास कमाल नहीं कर पाए, लेकिन फिर भी उन्होंने अपने 4 ओवरों में 30 रन देते हुए 1 विकेट अपने नाम किया। मैच के बाद बातचीत करते हुए उन्होंने अपनी गेंदबाजी के बारे में बात करी। उन्होंने कहा,

“निश्चित रूप से! यहां अपने समय का आनंद ले रहा हूं। दो मैच, दो जीत। अब तक सब ठीक है। मैं बस अच्छा योगदान देने की कोशिश कर रहा हूं। थोड़ी ओस ठीक है। यहां ज्यादा ओस नहीं थी। अच्छी स्थिति। पिच उतनी मददगार नहीं थी लेकिन लंबाई महत्वपूर्ण थी। यदि आप अपनी लंबाई चूक जाते हैं तो बल्लेबाजों के लिए यह आसान होता है, इसलिए लंबाई पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। पहले ओवर में मैंने यह देखने के लिए अलग-अलग ग्रिप की कोशिश की, कि इस विकेट पर कौन सा सही है। कुछ अच्छे हिट और पांच वाइड ने मुझे चोट पहुंचाई, इसलिए मैं इस खेल से कुछ सीखूंगा और अगले गेम में दोहराने की कोशिश नहीं करूंगा। कुल मिलाकर यह एक अच्छा योगदान था।”

ALSO READ: MI Vs RR: “आज रोहित शर्मा बीफ खाकर नहीं आया…” मुंबई इंडियंस की एक और हार के बाद फूटा फैंस का गुस्सा

गिल ने किया बल्ले से कमाल

इससे पहले गुजरात टाइटंस की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 172 रनों का अच्छा खासा लक्ष्य रखा था। दिल्ली को इस स्कोर तक पहुंचाने में उसके ओपनर शुभमन गिल ने शानदार 84 रन की पारी खेली, तो कप्तान हार्दिक पंड्या ने 31 और डेलिड मिलर ने नाबाद 20। 

राहुल तेवतिया ने 14 रन बनाकर गिल को अच्छा सहारा दिया और इससे गुजरात की टीम कोटे के 20 ओवरों में 6 विकेट पर 171 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। मुस्तिफजुर रहमान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

ALSO READ: IPL 2022: “हार्दिक पंड्या जैसा कप्तान होना अच्छा है….” लॉकी फर्गुसन ने मैन ऑफ द मैच लेते हुए जानिए क्यों कही ये बात