IPL-2022-Points-Table
IPL-2022-Points-Table

आईपीएल 2022 में शनिवार 2 अप्रैल को 2 मैच खेले गए. पहला मैच दोपहर 3.30 बजे से मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान के बीच खेला गया तो वहीं दूसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया.

पहले मैच में राजस्थान ने 23 रनों से तो उसके बाद दूसरे मैच में गुजरात ने 14 रनों से जीत दर्ज की. इन दोनों मैचों के बाद टूर्नामेंट की प्वॉइंट्स टेबल में भी एक बार फिर से बदलाव आ चुका है. इसी सिलसिले में यहाँ हम ज़िक्र करेंगे आईपीएल 2022 की प्वॉइंट्स टेबल में आए बदलावों के बारे में.

जीत के साथ शीर्ष पर पहुंची राजस्थान रॉयल्स

RAJSTHAN ROYALS PLAYOFF

मुंबई में राजस्थान और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 23 रनों से हरा कर टेबल में कोलकाता को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. तो वहीं अब कोलकाता की टीम दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी है.

राजस्थान की टीम के नाम अब 2 मैचों में 2 जीत हैं तो वहीं उसका नेट रन रेट भी बाकी टीमों के मुक़ाबले काफ़ी ज़्यादा है. वहीं इस मैच में मिली हार के बाद मुंबई की टीम अभी भी अंक तालिक में 9वें नंबर पर ही है. ये उसकी दो मैचों में लगातार दूसरी हार है.

दिल्ली को हार का हुआ नुकसान, गुजरात तीसरे नंबर पर

delhicapitals 1648905588

इसके बाद पुणे में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मैच में गुजरात ने दिल्ली को 14 रन से हरा कर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. तो वहीं इस हार के बाद अब दिल्ली की टीम चौथे स्थान पर खिसक गई है.

गुजरात के लिए ये दो मैचों में लगातार दूसरी जीत है तो वहीं दिल्ली के लिहाज़ से बात करें तो ये दूसरे मैच में उसकी पहली हार है. प्वॉइंट्स टेबल में कोलकाता नाइट राइडर्स इकलौती ऐसी टीम है जिसने अभी तक कुल 3 मैच खेले हैं.

ALSO READ:IPL 2022: “हार्दिक पंड्या जैसा कप्तान होना अच्छा है….” लॉकी फर्गुसन ने मैन ऑफ द मैच लेते हुए जानिए क्यों कही ये बात

टॉप 4 में जगह बनाने के लिए आज भिड़ेंगे पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स

pbks vs rcb
pbks vs rcb

टूर्नामेंट का 11वाँ मैच आज यानी रविवार, 3 अप्रैल को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में  खेला जाएगा. इस मैच से पहले बता दें कि पंजाब की टीम 2 मैचों में 1 जीत और 1 हार के साथ 7वें नंबर पर हैं.

इसके अलावा नए कप्तान रविंद्र जडेजा की कप्तानी में खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 2 मैचों में लगातार 2 हार के बाद 8वें नंबर पर है.

ALSO READ: IPL 2022: “मुझे बहुत निराशा हुआ, अब दोबारा ऐसा नहीं करूंगा…” गुजरात टाइटंस की जीत के बाद भी इस वजह से निराश है राशिद खान

Published on April 3, 2022 8:52 am