डी कॉक

IPL 2022 में 15वां मुकाबला लखनऊ और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को मिली हार के बाद टीम में 3 बड़े बदलाव भी किये लेकिन उनके पक्ष में ये बदलव काम नहीं आया. और लखनऊ ने दिल्ली कैपिटल्स को हरा कर लगातार तीसरी जीत हासिल की है. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स में IPL 2022 का पहला मैच खेलते हुए डेविड वार्नर कुछ खास कमाल नहीं कर सके. और सस्ते में चलते बने वही पृथ्वी शॉ ने सीजन में अपना पहला तेज तरार पारी खेला. जिसके बाद सशी हुई शुरुआत के बाद दिल्ली की टीम ने लखनऊ के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा.

लखनऊ टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ टीम को क्विंटन डीकॉक ने 52 गेंद पर 80 रन बनाकर जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम मजबूत शुरुआत दिलाई और कुलदीप यादव की गेंद पर सफल पारी का अंत हुआ. वही डीकॉक के साथ केएल राहुल ने भी 24 रन की पारी खेली. जिसके बाद अछि शुरुआत मिली जो जीत में भी तब्दील हुई. इस मैच में दोनों पारी मिलकर कुल 8 बड़े रिकार्ड्स भी बने जिसमे क्विंटन डीकॉक ने इतिहास रच दिया .

ALSO READ:IPL 2022 LSGvsDC: दिल्ली के खिलाफ लखनऊ टीम इस बल्लेबाज से कराएगी ओपनिंग, बाएं हाथ का ये बल्लेबाज करेगा पारी की शुरुआत

 इस मुकाबले में बने 8 बड़े रिकार्ड्स, क्विंटन डीकॉक ने रचा इतिहास

डी कॉक

1. क्विटंन डी कॉक (QUINTON DE KOCK) ने आज टी20 क्रिकेट में अपना 250वां मैच खेला है.

2. पृथ्वी शॉ (PRITHVI SHAW) ने आज आईपीएल में अपना 11वां अर्धशतक लगाया है.

3. क्विटंन डी कॉक ने आज आईपीएल करियर का अपना 18वां अर्धशतक लगाया है.

4. रवि बिश्नोई (RAVI BISNOI) ने आज टी20 क्रिकेट में अपना 50वां मैच खेला है.

5. ललित यादव (LALIT YADAV) ने आज टी20 क्रिकेट में अपना 50वां मैच खेला है.

6. दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियो कि लिस्ट में ऋषभ पंत दूसरे नंबर पर पंहुच गए हैं. उन्होंने अब तक 87 मैच खेले हैं. पहले नंबर पर अमित मिश्रा हैं, जिन्होंने 99 मैच खेले हैं.

7. डेविड वॉर्नर (DAVID WARNER) 9 सालों के बाद दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए नजर आए हैं. इससे पहले उन्होंने 2013 में इस टीम के लिए खेला था.

8. लखनऊ सुपरजांयट और दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के इतिहास में पहली बार आमने-सामने आई. जहाँ पर लखनऊ की टीम ने बाजी मार ली है.