लखनऊ टीम

इंडियन प्रीमियर लीग में 15वा मैच लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) और दिल्ली कैपिटल ( Delhi Capitals) के बीच खेला गया है। इस मैच मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम ( DY Patil Stadium) में खेला गया। मैच से पहले केएल राहुल ने टॉस जीतकर विरोधी टीम दिल्ली कैपिटल को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 6 विकेट से जीत हासिल की।

दिल्ली में पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 149 रन

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल ( Delhi Capitals) की तरफ से टॉस हराने के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। पृथ्वी शाह और डेविड वार्नर सलामी बल्लबाजी के लिए मैदान पर आए। जिसमें पृथ्वी शाह ने एक बेहतरीन पारी खेली और डेविड वार्नर जोकि आईपीएल 2022 में अपना पहला मैच खेल रहें हैं। वो मात्र 4 रन पर रवि विश्नोई की गेंद का शिकार बन गए।

डेविड वार्नर ने अपने खेल के विरुद्ध 12 गेंदों में 4 रन बनाए हैं। जिसके बाद वेस्टइंडीज के रोवमेन पॉवेल भी रवि विश्नोई के आगे 10 गेंदों में अपने तीन रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। ऋषभ पंत ने 36 गेंदों में 39 रन और सरफराज खान में 28 गेंदों पर 37 रन बनाए है।

पृथ्वी शॉ

दिल्ली कैपिटल की टीम 149 के लक्ष्य तक पृथ्वी शाह की 34 गेंद में 61 रन की पारी के कारण पहुंची है। पृथ्वी शाह ने 179.41 के स्ट्राइक रेट से 9 चौकों और 2 छक्कों के साथ ये रन बनाए है। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से रवि बिश्नोई ने चार ओवर्स में 22 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं कृष्णप्पा गौतम के हाथ एक विकेट लगा है।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीता मैच

lsg

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 150 रन का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी। सलामी बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक में अच्छी शुरुआत दी। केएल राहुल 25 गेंदों और 24 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार हो गए।

लेकिन क्विंटन डी कॉक 52 गेंदों में 80 रन की पारी खेलकर जीत की नीव रख दी थी। लेकिन कुलदीप यादव ने उन्हे भी आउट कर दिया। जिसके बाद दो विकेट जल्दी ही गिर गए और दिल्ली की टीम को वापसी का मौका मिल गया।

ALSO READ:IPL 2022: 9 करोड़ वाले धोनी के खिलाड़ी को 90 लाख में खरीदकर गौतम गंभीर ने बनाया लखनऊ का हीरा, डेब्यू करते ही बिखेरा जलवा

डी कॉक

अंतिम ओवर में मैच में काफी रोमांच रहा। 19वा ओवर मुस्तफिजुर रहमान ने किया जिसमे उन्होंने 14 रन लुटा दिए। अब लखनऊ को जीत के किए 5 रन चाहिए थे। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से क्रीज पर कुछ समय से सेट बल्लेबाज दीपक हुड्डा और कृणाल पांड्या मौजूद थे। दिल्ली कैपिटल की तरफ से शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी के लिए मैदान पर आए।

शार्दुल ठाकुर ने पहली ही गेंद पर दीपक हुड्डा को आउट किया। उनका कैच कुलदीप यादव ने पकड़ा। जिसके बाद दूसरी गेंद पर कोई रन नही बना। तीसरी गेंद पर नए खिलाड़ी आयुष बडोनी ने चौका लगा दिया। जिसके बाद एक रन की तरकार थी। आयुष बडोनी ने छक्के के साथ मैच को खत्म करके दो अंक अपनी टीम के नाम किए।

ALSO READ:IPL इतिहास में ना क्रिस गेल न डिविलियर्स बल्कि इस ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज ने बल्लेबाजी में रच दिया इतिहास