लखनऊ

आईपीएल 2022 का 15वाँ मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुरुवार, 7 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले दोनों टीमों के अभी तक के प्रदर्शन पर गौर करें तो लखनऊ ने अपने 3 मैचों में से 2 में जीत दर्ज की है.

वहीं दूसरी ओर दिल्ली ने अभी तक 2 मैच खेले हैं जिनमें उसे 1 में जीत मिली है तो वहीं 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज़ से दोनों टीमों को इस मैच में एक शानदार शुरुआत की दरकार होगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे लखनऊ सुपर जायंट्स की  संभावित सलामी जोड़ी के बारे में कि किन 2 बल्लेबाज़ों से लखनऊ की टीम पारी की शुरुआत करा सकता है.

क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल से होंगी टीम को काफ़ी उम्मीदें

KL RAHUL DECOCK

पिछले मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करने वाले कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की सलामी जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी. दोनों ही बल्लेबाज़ों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी बल्लेबाज़ी का अच्छा खासा अनुभव है.

गौरतलब है कि अगर केएल राहुल और डी कॉक टीम को पिछले मैच की  तरह इस बार भी बेहतरीन शुरुआत दिलाने में कामयाब रहते हैं तो लखनऊ के लिए टूर्नामेंट में एक और जीत ज़्यादा मुश्किल नहीं होगी. इस लिहाज़ से ये दोनों बल्लेबाज़ ही लखनऊ के लिए पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आ सकते हैं.

लखनऊ के लिए केएल राहुल का प्रदर्शन होगा अहम

kl rahul 2

बता दें कि इस साल लखनऊ की नई टीम की कमान संभाल रहे बैंगलोर के 30 वर्षीय भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज़ केएल राहुल बीते साल आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स की टीम के साथ जुड़े हुए  थे. इस दौरान उन्होंने बल्ले से कुछ बेहतरीन पारियाँ  खेली थी.

इस साल लखनऊ के लिए खेलते हुए भी केएल राहुल  ने अपनी बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म को बरकरार रखा है. इस लिहाज़ से टीम को अपने कप्तान से बतौर बल्लेबाज़ भी काफ़ी उम्मीद है. केएल राहुल ने इस साल अपना भार कम करने के लिए विकेटकीपिंग का जिम्मा दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक को सौंपा है.

ALSO READ:IPL 2022 LSGvsDC: दिल्ली के खिलाफ केएल राहुल इन खिलाड़ियों को देंगे मौका, ऐसी होगी लखनऊ की प्लेइंग XI

Published on April 7, 2022 5:23 pm