मिचेल मार्श मैन ऑफ द मैच
मिचेल मार्श मैन ऑफ द मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच रोमांचक मैच हुआ। आखिरी तक गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से मात दी है और प्लेऑफ में जाने की उम्मीद को ज़िंदा रखा है। दिल्ली कैपिटल्स के अब 12 प्वाइंट हो गए हैं।

मार्श की तूफानी पारी

DC WIN AGAINST RR

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस मैच के हीरो मिचेल मार्श रहे, जिन्होंने 89 रनों की तूफानी पारी खेली। मार्श ने अपनी पारी में 7 छक्के उड़ाए और दिल्ली की पकड़ से मैच नहीं जाने दिया। इस टूर्नामेंट में मिचेल मार्श को कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है, लेकिन जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब वह हिट साबित हुए।

मिचेल मार्श के अलावा एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स के लिए डेविड वॉर्नर ने अपना कमाल दिखाया। डेविड वॉर्नर ने 42 बॉल में 51 रन बनाए और एक छोर को पकड़े रखा। 

शुरुआत में डेविड वॉर्नर कुछ स्ट्रगल करते दिखे लेकिन बाद में उन्होंने अपनी लय पकड़ी। मिचेल मार्श के आउट होने के बाद कप्तान ऋषभ पंत क्रीज़ पर आए और उन्होंने दो छक्के उड़ाए और मैच को जल्द खत्म करने में मदद की।

ALSO READ:IPL 2022: ‘मै बिलकुल असहाय महसूस कर रहा था, इस क्रिकेट ने मुझे करियर सब कुछ दिखा दिया’, कोहली का छलका दर्द

अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी को लेके बोले मार्श

मिचेल मार्श ने अपने शानदार ऑलराउंड परफॉर्मेंस से अपने नाम प्लेयर ऑफ द मैच किया। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“कठिन खेल था। शारीरिक रूप से यह कठिन होता है जब आप थोड़ी गेंदबाजी करते हैं और थोड़ा बल्लेबाजी करते हैं। धीमी गेंदें और कटर, उन्हें स्कोर करना कठिन था। 160 पार स्कोर था। लेकिन यह एक अच्छी साझेदारी के बारे में है। पावरप्ले के पहले चार-पांच ओवर बल्लेबाजी के लिए उतने ही कठिन थे जितने कि टी20 क्रिकेट में मेरे लिए रहे थे। यह स्विंग कर रहा था, वहां थोड़ी सी सीम थी और उछाल था। मुझे इस विकेट के पर्थ स्टेडियम की याद दिलाता है। पिछले कुछ मैचों की तरह लगा कि मैं गेंद को हिट करने के लिए वापस आ गया हूं जैसा मैं चाहता था। मैंने ईमानदारी से सोचा कि मैंने इसे पहले तोड़ा, थोड़ा भी चिंतित नहीं था। जो शायद एक अच्छी बात है क्योंकि जब मुझे लगता है कि मैं आउट हूं तो मैं दोषी दिखने लगता हूं।”

ALSO READ:IPL 2022: ख़त्म हुआ दिल्ली कैपिटल्स के प्लेऑफ का टेंशन, फॉर्म में आया सबसे घातक ऑलराउंडर