ऋषभ पंत पोस्ट मैच PC
ऋषभ पंत पोस्ट मैच PC

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 58वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रायल्स की टीम से हुआ। दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। 

राजस्थान की टीम ने 6 विकेट पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया। मिचेल मार्श के तूफानी 89 रन की पारी के दम पर टीम ने 19वें ओवर में जीत हासिल कर ली। 8 विकेट की जीत के साथ ही दिल्ली के प्लेआफ की उम्मीद बरकरार है।

दिल्ली की पारी, मार्श का अर्धशतक

डेविड वार्नर मिचेल मार्श
डेविड वार्नर मिचेल मार्श

राजस्थान से मिले 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली को ट्रेंट बोल्ट ने दूसरी ही गेंद पर झटका दिया। केएस भरत बिना खाता खोले विकेट के पीछे संजू सैमसन को कैच दे बैठे। पहला विकेट गिरने के बाद मिचेल मार्श और डेविड वार्नर ने टीम को 50 रन के पार पहुंचाया। 

10 ओवर के बाद टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 74 रन था। इसमें मार्श के बल्ले से 47 रन निकले जबकि वार्नर ने महज 23 रन बनाए।

मार्श ने 38 गेंद पर 5 छक्के और 2 चक्के जमाते हुए अपने पचास रन पूरे किए। छक्का जमाते हुए इस आलराउंडर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 62 गेंद पर 7 छक्के और 5 चौक्के की मदद से 89 रन बनाने के बाद युजवेंद्र चहल की गेंद पर मार्श आउट होकर वापस लौटे।

ALSO READ:IPL Point Table Update: 56 मैच के बाद इन 3 टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना तय, चौथे स्थान के लिए इन टीमों में है लड़ाई

जीत पाकर खुश है ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स

मैच के बाद ऋषभ पंत ने कहा,

“एक आदर्श खेल के बहुत करीब। हमेशा विश्वास करें कि सुधार की गुंजाइश है। जब आप जानते हैं कि विकेट टर्न होने वाला है, थोड़ा ज्यादा नहीं, पहले गेंदबाजी करने या पहले बल्लेबाजी करने का अवसर है। टॉस में मैंने कहा कि 140-160 के आसपास कुछ भी हमारे लिए अच्छा होगा, और हमें 160 मिले। भाग्य हमेशा आपके हाथ में होता है, आप 100 प्रतिशत देना चाह सकते हैं। फील्डिंग के लिहाज से हम बेहतर हो सकते हैं। उसे टाइफाइड हो गया या ऐसा कुछ (शॉ के बारे में बात करते हुए), डॉक्टर ने मुझे बताया।”

ALSO READ:RR vs DC TOSS: दिल्ली ने जीता टॉस, करो या मरो मुकाबले में ऋषभ पंत ने किया 2 बड़े बदलाव, RR में हेटमायर की जगह इस खिलाड़ी को मौका