DELHI CAPITALS

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच आज मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर IPL 2022 का 19वां मैच खेला जा रहा है। कोलकाता की टीम इस समय शानदार फॉर्म में हैं और वह प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर काबिज है। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम सातवें स्‍थान पर जमी हुई है। 

मौजूदा मैच में दिल्ली ने कोलकाता के सामने 216 रन का लक्ष्य रखा है। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 215 रन बनाए। यह इस सीजन किसी भी टीम का उच्चतम स्कोर है।

पृथ्वी शॉ ने जड़ा शानदार अर्धशतक

इस मैच में पृथ्वी ने 29 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 51 रन बनाए। मिड इनिंग्स ब्रेक में उन्होंने कहा,

“मैं ठीक हूँ (हेलमेट पर लगने के बाद)। बस इसे वास्तव में सरल रखना। यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था। पावरप्ले हमारे लिए महत्वपूर्ण था, और हमने इसमें सबसे अधिक बनाया। यह एक अच्छा लक्ष्य है। मुझे उसे दूसरे छोर (वार्नर) से बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है। वह वास्तव में अच्छी तरह से प्रहार कर रहा था। मुझे लगता है कि उनकी योजना धीमी गति से गेंदबाजी करने की थी जहां लंबी सीमा थी, और मुझे लगता है कि हमारा निष्पादन वास्तव में अच्छा था – गेंद को लंबी सीमा पर जमीन पर मारना, और दूसरे छोर पर ले जाना।”

ALSO READ:IPL 2022 RRvsLSG: संजू सैमसन का ये धाकड़ खिलाड़ी करेगा पारी की शुरुआत, ऐसी होगी दोनों टीमों की सलामी जोड़ी

KKR है हेड टू हेड मैच में दिल्ली से आगे

केकेआर ने अब तक 4 मैच खेले हैं, जिसमें से तीन में जीत दर्ज की। दिल्‍ली को तीन में से एक मुकाबले में जीत जबकि दो में शिकस्‍त मिली। दिल्‍ली और कोलकाता के बीच IPL में 29 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से केकेआर ने 16 जबके दिल्‍ली ने 13 जीते हैं। 

दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों पर गौर करें तो यहां भी केकेआर ने 3-2 की बढ़त बना रखी है। IPL 2021 में दोनों टीमों के बीच कुल 3 मैच खेले गए थे, जिसमें केकेआर ने दो जबकि दिल्‍ली ने एक मैच जीता था।

ALSO READ:IPL 2022 DCvsKKR : दिल्ली में इस खिलाड़ी को बाहर बिठाएंगे पंत तो वहीं श्रेयस अय्यर भी करेंगे ये बदलाव