दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2022 का 19वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में रविवार, 10 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे से कोलकाता नाइट राइ़डर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले अगर इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के हाल के बारे में बात करें तो कोलकाता की टीम शानदार प्रदर्शन के साथ शीर्ष पर बनी हुई है.

4 मैच खेलने के बाद कोलकाता की टीम ने 3 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं 1 में उसे हार मिली है. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो उसके लिए टूर्नामेंट ज़्यादा बेहतर नहीं गुज़रा है. 3 मैचों में 1 जीत के अलावा उसे 2 हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों टीम मजबूती के साथ उतरना चाहेंगी, इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे दोनों टीमों में होने वाले संभावित बदलाव के बारे में.

कोलकाता में देखने को मिल सकता है ये बड़ा बदलाव

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की वैसे तो ज़्यादा बदलाव करने के मूड़ में नहीं होगी लेकिन फिर भी कप्तान श्रेयस अय्यर और टीम मैनेजमेंट अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए कोई भी प्रयोग करने से परहेज़ नहीं करेंगे. अभी तक बीते 4 मैचों में केकेआर की टीम में काफ़ी कम बदलाव देखने को मिले हैं.

लेकिन इस मैच में अगर कप्तान श्रेयस अय्यर कुछ बदलाव करना चाहेंगे तो वो इस मैच की प्लेइंग इलेवन से नोएडा के 23 वर्षीय युवा तेज़ गेंदबाज़  शिवम मावी को बाहर बिठा सकते हैं. मावी की जगह अय्यर प्लेइंग इलेवन में जम्मू-कश्मीर के युवा तेज़ गेंदबाज़ रसिख सलाम को मौका दे सकते हैं.

इस खिलाड़ी को बाहर बिठा सकते हैं दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत

rishabh pant dc captain

दिल्ली कैपिटल्स के लिए अभी तक टूर्नामेंट ज़्यादा अच्छा नहीं गुज़रा है. 3 मैच खेलने के बाद 2 हार चुकी ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम आईपीएल 2022 की मौजूदा अंक तालिका में 7वें नंबर पर है. इस लिहाज़ से इस मैच मे जीत दर्ज करने के लिए वो अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव के साथ भी उतर सकती है.

अगर बात करें इस सवाल पर कि दिल्ली की टीम में बदलाव क्या होंगे तो ज़ाहिर सी बात है कप्तान ऋषभ पंत बल्लेबाज़ी लाइन-अप में ही बदलाव के साथ जाना चाहेंगे. जिसके बाद संभावना है कि मध्यक्रम में मंदीप सिंह को इस मैच को बाहर बिठाते हुए रॉवमैन पॉवेल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. अब देखना ये होगा कि दिल्ली के लिए ये बदलाव कितना कारगर साबित होगा.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई पर मिली जीत के बाद गदगद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने हर्षल और हसरंगा को नहीं इस युवा खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय