TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) 68वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। लीग के इस 68वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ( RR) ने चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) को 5 विकेट से मात दी। मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर 150 रन बनाए। बदले में राजस्थान रॉयल्स ने दो गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया। जिसके बाद आईपीएल प्वाइंट टेबल 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने अपनी पोजिशन मजबूत कर ली है।

राजस्थान रॉयल्स ने CSK को हराकर किया TOP 2 में प्रवेश

IPL 2022 Points Table
IPL 2022 Points Table (साभार: Cricbuzz)

गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स ने 5 विकेट से मात देकर आईपीएल 2022 की प्वाइंट टेबल में खुद की स्तिथि मजबूत कर ली है। गुजरात टाइटंस की टीम 14 मैच में 10 जीत के 20 अंक के साथ पहले स्थान पर हैं तो वहीं अब चेन्नई सुपर किंग्स की हराने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। राजस्थान रॉयल्स 14 मैच में 9 जीत के 18 अंक के बाद दूसरे स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स के दूसरे स्थान पर पहुंचने के बाद ये स्पष्ट है कि अब गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स में एक फिनलिस्ट टीम का स्थान पक्का कर लेगी।

RR की जीत से लखनऊ सुपर जायंटस को हुआ नुकसान

LSG vs RR

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मैच के बाद प्ले ऑफ के लिए 3 टीम का स्थान पक्का हो गया। जिसमें गुजरात टाइटंस पहले स्थान पर और राजस्थान रॉयल्स दूसरे स्थान पर है। तो वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स को राजस्थान रॉयल्स की जीत के बाद दूसरे स्थान से लुढ़ककर तीसरे स्थान पर जाना पड़ा है। जिससे अब टीम से एक मैच में हार जीत का मौका छीन गया है।

याद दिला दें, आईपीएल 2022 के प्ले ऑफ में प्रवेश की टॉप 2 टीम को फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलते हैं। जिसमें पहले नंबर एक और दो के बीच मैच होता, जीतने वाली टीम फाइनल में प्रवेश कर जाती है, लेकिन हारने वाले टीम को तीसरे और चौथे स्थान के विजेता के साथ मैच खेलने का मौका मिलता है। जोकि नंबर 3 और 4 की टीम को नहीं मिलता। इसलिए राजस्थान रॉयल्स की जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स को तीसरे स्थान पर लुढ़कर बड़ा घाटा हुआ है।

ALSO READ: IPL 2022, CSK vs RR: “मुझे अपने खिलाड़ियों से ऐसी उम्मीद नहीं थी” चेन्नई पर जीत के बाद संजू सैमसन ने इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा श्रेय

आरसीबी और दिल्ली में चल रही जंग

RCB vs DC

आईपीएल प्वाइंट टेबल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 14 मैच में 8 जीतकर 16 अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं, वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम 13 मैच में 7 जीतकर 14 अंक के साथ पांचवे स्थान पर है। अब दिल्ली और मुंबई के बीच मैच खेला जाना है, जिसके बाद चौथे क्वालीफायर के नाम का ऐलान हो जायेगा।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम 13 मैच में 7 जीतकर 14 अंक के साथ पांचवे स्थान पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स 14 मैच में 7 जीतकर 14 अंक के साथ 6वें स्थान पर है। पंजाब किंग और सनराइजर्स हैदराबाद 13 -13 मैच में 6 -6 जीत के 12 अंक के साथ 8वें और 9वें स्थान पर हैं। दोनों टीम का प्ले ऑफ के लिए सफर खत्म हो चुका है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 14 मैच में 4 जीतकर 8 अंक के साथ 9वें और मुंबई इंडियंस 13 मैच में 3 जीतकर 6 अंक के साथ 10वें स्थान पर है।

ALSO READ: IPL 2022, CSK vs RR: “अगले साल ये 2 खिलाड़ी बनायेंगे CSK को चैंपियन” महेंद्र सिंह धोनी ने बताया क्यों शिवम दुबे को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता