Ewin Lewis man of the match

IPL 2022 के सातवें मुकाबले में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने रवींद्र जडेजी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से मात देकर अपनी पहली जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी CSK ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 210 रन का स्कोर खड़ा किया था लेकिन जीत के लिए ये नाकाम साबित हुआ। 

लखनऊ ने 3 गेंद और 6 विकेट शेष रहते जीत हासिल कर ली। एविन लुईस( 23 गेंद में 55*) और युवा आयुश बदोनी (9 गेंद में 19*) लखनऊ की जीत के हीरो रहे। दोनो खिलाड़ी मैच के अंत में शानदार बल्लेबाजी कर टीम को खतरे से बाहर निकाला और जीत दिलाई। 

एविन लुईस ने जीता MOM

केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक

इस मैच एविन लुईस ने लखनऊ की तरफ से धुआंधार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को सीजन के पहले दो अंक दिलाए। उन्होंने अपनी लाजवाब बल्लेबाजी से प्लेयर ऑफ द मैच अपने नाम किया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“बहुत अच्छी पिच, एक बार जब आप अंदर आ जाते हैं तो आप स्वतंत्र रूप से स्कोर कर सकते हैं। मैंने सिर्फ अपनी ताकत और क्षमता का समर्थन किया। मुझे लगता है कि वह (बडोनी) बहुत आत्मविश्वासी व्यक्ति हैं। मैंने उसे (बडोनी को) नेट्स में देखा। मैं बस इसे सरल रखने की कोशिश करता हूं और टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं।”

ALSO READ:IPL 2022: CSK vs LSG: “मारो मुझे और मारो, जलील करो…” चेन्नई के खिलाफ मैच में फिर ट्रोल हुई लखनऊ सुपर जायंटस, मीम्स देख नही रुकेगी हंसी

बदोनी और लुईस ने छीनी चेन्नई के जबड़े से जीत

एविन लुईस और आयुष बदोनी

आखिरी दो ओवर में जीत के लिए लखनऊ को 34 रन बनाने थे ऐसे में आयुष बदोनी और एविन लुईस ने 19वें ओवर में शिवम दुबे को निशाना बनाते हुए उनके ओवर में 25 रन बटोर लिए और मैच का रुख लखनऊ के पाले में कर दिया। अंतिम ओवर में जीत के लिए लखनऊ को सिर्फ 9 रन चाहिए थे। 

ऐसे में पहले दो गेंद वाइड थीं, लेकिन उसके बाद बदोनी ने मुकेश चौधरी की गेंद पर बैकवर्ड शॉर्ट लेग की दिशा में शानदार छक्का जड़ दिया और मैच को लखनऊ की झोली में डाल दिया। अंत में बदोनी 9 गेंद में 19 और लुईस 23 गेंद में 55 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ: IPL 2022: जीत से गदगद कप्तान केएल राहुल ने एविन लुईस या आयुष बदोनी को नही बल्कि इन्हें दिया जीत का श्रेय

Published on April 1, 2022 8:20 am