orange-cap-and-purple-cap-winners-in-ipl

आईपीएल 2022 का सातवाँ मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम मे खेला गया. इस मैच में लखनऊ की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चेन्नई की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 210 रनों का स्कोर खड़ा किया.

जिसका बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. चेन्नई के लिए रॉबिन उथप्पा ने 50 रनों की पारी खेली तो वहीं शिवम दुबे ने 49 रनों की पारी खेली. इसके अलावा लखनऊ के लिए क्विंटन डी कॉक ने 61 रनों की पारी खेली.

इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस मैच के बाद ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में शामिल हुए खिलाड़ियों के बारे में.

क्विंटन डी कॉक और आयुष बडौनी ने की ऑरैंज कैप की रेस में एंट्री

ORANGE CAP IPL 2022
Photo Creadit:iplt20.com

इस मैच में 50 रनों की पारी के साथ रॉबिन उथप्पा ऑरेंज कैप की रेस में अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं लखनऊ के क्विंटन डी कॉक ने भी 61 रनों के पारी के साथ इस रेस में एंट्री कर ली है. इसके अलावा ऑरेंज कैप मे टॉप 5 बल्लेबाज़ों की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस 2 मैचों में 46.50 के औसत के साथ 93 रन के साथ पहले नंबर पर हैं.

ईशान किशन 81 रनों के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं, वहीं लखनऊ के आयुष बडौनी के इस लिस्ट में 73 रनों की साथ चौथे नंबर पर  हैं.

ALSO READ:IPL 2022: जीत से गदगद कप्तान केएल राहुल ने एविन लुईस या आयुष बदोनी को नही बल्कि इन्हें दिया जीत का श्रेय

पर्पल कैप की रेस में हसारांगा पहले नंबर पर

Purple cap ipl 2022
Photo Creadit:iplt20.com

पर्पल कैप की रेस में शामिल गेंदबाज़ों की बात करें तो आरसीबी के लिए खेलने वाले वनिंदु हसारांगा 2 मैचों में 5 विकेट के साथ पहले नंबर पर हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर कोलकाता के सीनियर तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव 4 विकेट चटका कर दूसरे नंबर पर हैं. इसके अलावा ड्वेन ब्रावो 4 विकेट के  साथ तीसरे नंबर पर है.

चौथे और पांचवें नंबर की बात करें तो आरसीबी के आकाश दीप 4 विकेट लेकिन चौथे नंबर पर हैं तो वहीं 3 विकेट के साथ पांचवें नंबर पर बने हुए हैं.

ALSO READ: IPL 2022: केएल राहुल और गौतम गंभीर को नजरअंदाज कर एविन लुईस ने 22 साल के इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय, बताया भविष्य का स्टार