KL RAHUL
KL RAHUL

IPL 2022 के 7वें लीग मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ हुआ। इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ऐसे में CSK पहले बल्लेबाजी की। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK ने उथप्पा की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 210 रन बनाए और लखनऊ को जीत के लिए 211 का लक्ष्य दिया। पहले क्विंटन डिकाक और फिर इविन लुइस के धमाकेदार अर्धशतक की बदौलत टीम ने 19.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर विशाल लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की।

पहली जीत के बाद केएल राहुल ने गौतम गंभीर को दिया जीत का श्रेय

rahul

लखनऊ की टीम ने अपना पहला मैच हारने के बाद इस नए सीजन में पहली जीत दर्ज की। इस जीत से कप्तान केएल राहुल काफी खुश दिखे और उन्होंने अपने टीम के योगदान को श्रेय दिया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“उसका दिल बड़ा है और वह एक युवा खिलाड़ी है, वह एक फाइटर है। यह गीली गेंद के साथ वापस उछालने के लिए चरित्र को दिखाता है। वह कोई है जो बढ़ना और सीखना चाहता है। वह स्पिन कोच के साथ समय बिताते हैं। इसका श्रेय विजय दहिया और जीजी को जाना चाहिए। वे वही थे जो उसे खिलाना चाहते थे। उनकी बल्लेबाजी शानदार रही है। गेंदबाजी भी कर सकते हैं। भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार खोज। आप उन्हें एक दो ओवर दे सकते हैं। एक-दो बाउंड्री मिल जाएं तो यह चिंता को मिटा देती है।” 

badini and lewis

ALSO READ:IPL 2022: लगातार 2 मैच हारने के बाद खतरे में रविंद्र जडेजा की कप्तानी, अपना बचाव करते हुए इनके सिर फोड़ा सर जडेजा ने हार का ठीकरा

केएल राहुल ने बात करते हुए आगे कहा,

“हमें वह शुरुआत मिली जो हम बड़े लक्ष्य के लिए चाहते थे। मैंने उसे (लुईस) गेम से पहले कहा था कि मैं और क्विनी ओपनिंग करेंगे। आप तीन पर बल्लेबाजी करेंगे। बीच के ओवरों में स्पिनरों के लिए खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा कोई फर्क नहीं पड़ता। स्पिनर हो या तेज गेंदबाज वह एक तरीका जानता है। उनकी टाइमिंग काफी बेहतर हो गई है। खिलाड़ियों को आते और मैच जीतते हुए देखकर अच्छा लगा। कप्तान के चेहरे पर मुस्कान ला देता है।”

ALSO READ:IPL 2022 Match 7 CSK vs LSG: “हर कोई धोनी नहीं बन सकता” रविंद्र जडेजा की एक छोटी सी गलती से चेन्नई ने गंवाया जीता हुआ मैच, खतरे में कप्तानी!

Published on April 1, 2022 7:43 am