CSK

IPL 2022 का 33वाँ मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाना है. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो दोनों ही टीमें इस वक़्त बेहद खराब हाल से गुज़र रही हैं.

अभी तक CSK की टीम ने 6 मैच खेलने के बाद महज़ 1 मैच जीता है तो वहीं 5 मैचों में उसे हार मिली है. इसके अलावा मुंबई को 6 मैच खेलने के बाद सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा. इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों ही टीम इस मैच को जीतने के लिए मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – ऋतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा

ऋतुराज गायकवाड़

इस मैच में पारी की शुरुआत करने के लिए चेन्नई की टीम सीनियर बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा और युवा बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ की जोड़ी के साथ ही मैदान पर उतरना चाहेगी. उथप्पा ने टूर्नामेंट के कुछ शुरुआती मैचों में बेहद शानदार बल्लेबाज़ी की थी.

इसके अलावा युवा बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ भी कई मैचों में फ़ेल होने के बाद पिछले मैच में ही फ़ॉर्म में लौटे हैं. इस मैच में उन्होंने सीनियर बल्लेबाज़ अंबाती रायडू के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए काफ़ी शानदार साझेदारी की थी.

मध्यक्रम – मोईन अली, अंबाती रायडू, शिवम दुबे और महेंद्र सिंह धोनी (विकेेटकीपर)

मोईन अली

इस टूर्नामेंट में अगर किसी टीम के पास एक मजबूत मध्यक्रम है तो वो चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ही है. हालांकि ये एक दूसरी बात है कि अभी तक मध्यक्रम से उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन चेन्नई की टीम को नहीं मिला है. टीम के पास तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए सीनियर इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली मौजूद हैं जो काफ़ी बेहतरीन बल्लेबाज़ी कर सकते हैं.

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम के पास सीनियर बल्लेबाज़ अंबाती रायडू हैं तो वहीं पांचवें नंबर पर चेन्नई की टीम इस समय काफ़ी बेहतरीन फ़ॉर्म में चल रहे शिवम दुबे को बल्लेबाज़ी के लिए भेज सकती है. मध्यक्रम में छठे नंबर पर टीम बिनी किसी संदेह के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी को ही भेजना चाहेगी.

ऑलराउंडर्स – रविंद्र जडेजा (कप्तान) और ड्वेन ब्रावो

रविन्द्र जडेजा
रविन्द्र जडेजा

बतौर ऑलराउंडर CSK की टीम के पास खुद कप्तान रविंद्र जडेजा एक बड़ा नाम है जो गेंद और बल्ले, दोनों तरह टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. इस टूर्नामेंट के एक आध मैच में ही जडेजा गेंद से कमाल दिखा सके हैं. इसके अलावा टीम को अभी भी उनकी तरफ़ से एक शानदार परफ़ॉर्मेंस का इंतज़ार है.

इसके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर टीम मैनेजमेंट और कप्तान जडेजा सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. इस लिहाज़ से टीम के पास प्लेइंग इलेवन में 2 मजबूत ऑलराउंडर मौजूद हैं.

ALSO READ:IPL 2022 MIvsCSK: मुंबई इंडियंस के लिए आज आखिरी मौका, रोहित शर्मा अब इन खिलाड़ियों को देंगे मौका, ऐसी होगी प्लेइंग XI

गेंदबाज़ – ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्षणा और मुकेश चौधरी

ड्वेन प्रिटोरियस

गेंदबाज़ी आक्रमण की बात करें तो चेन्नई के पास दक्षिण अफ़्रीका के तेज़ गेंदबाज़ ड्वेन प्रिटोरियस मौजूद हैं जो इस मैच में गेंद से अहम भूमिका निभा सकते हैं. इसके अलावा दूसरे तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर कप्तान जडेजा युवा भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मुकेश चौधरी को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

मुंबई के खिलाफ़ एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर चेन्नई की टीम श्रीलंका के युवा स्पिनर महेश तीक्षणा को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. इसके अलावा दूसरे छोर से कप्तान और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा उनका साथ निभाते हुए नज़र आ सकते हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्षणा और मुकेश चौधरी.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस को बनाना है प्लेऑफ में जगह तो रोहित शर्मा को प्लेइंग XI में करना होगा ये 3 बड़े बदलाव