मुंबई इंडियंस

IPL 2022 का 33वाँ मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाना है. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो दोनों ही टीमें इस वक़्त बेहद खराब हाल से गुज़र रही हैं.

अभी तक चेन्नई की टीम ने 6 मैच खेलने के बाद महज़ 1 मैच जीता है तो वहीं 5 मैचों में उसे हार मिली है. इसके अलावा मुंबई को 6 मैच खेलने के बाद सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा. इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों ही टीम इस मैच को जीतने के लिए मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – रोहित शर्मा (कप्तान) और ईशान किशन

रोहित शर्मा ईशान किशन

चेन्नई के खिलाफ़ मैच में जीत दर्ज करने के लिए मुंबई की इस मैच में एक मजबूत लाइन-अप के साथ उतरना होगा. इस सिलसिले में अगर सलामी जोड़ी की बात करें तो मुंबई मैनेजमेंट एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा और युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ईशान किशन को पारी की शुरुआत करने के लिए भेज सकता है.

हालांकि अभी तक टूर्नामेंट में कप्तान रोहित का बल्ला खामोश ही रहा है और वो अपनी तेज़ शुरुआतों को बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर सके हैं. लेकिन इस मैच में मुंबई को रोहित और ईशान, दोनों से एक बड़ी साझेदारी की उम्मीद होगी.

मध्यक्रम – डीवाल्ड ब्रीविस, तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव

डेवाल्ड ब्रेविस

मुंबई के मध्यक्रम की बात करें तो टीम के पास तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए दक्षिण अफ़्रीका के 18 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ डीवाल्ड ब्रीविस मौजूद हैं. अभी तक ब्रीविस ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फ़ैंस को खासा प्रभावित किया है.

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए टीम युवा भारतीय बल्लेबाज़ तिलक वर्मा को मौका दे सकती है. तिलक वर्मा ने भी कुछ मैचों में काफ़ी शानदार बल्लेबाज़ी की है. वहीं पांचवें नंबर पर टीम के पास अनुभवी और सीनियर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव मौजूद हैं जो हर मैच में टीम की जीत के लिए कई बार अकेले जूझते दिखाई दिए हैं.

ऑलराउंडर्स – कीरोन पोलार्ड और फ़ैबियन एलन

कीरोन पोलार्ड

टीम में ऑलराउंडर्स की बात करें तो वेस्टइंडीज़ के सीनियर ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को एक बार फिर प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना लगभग तय है. सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर से मुंबई को गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी, दोनों ही विभागों में काफ़ी उम्मीद होगी.

इसके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा फ़ैबियन एलन को इस मैच में मौका दे सकते हैं. हालांकि एलन अभी तक आईपीएल 2022 में ज़्यादा बेहतर डिलीवर नहीं कर पाए हैं. लेकिन माना जा रहा है कि टीम उन्हें एक मौका और दे सकती है.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस को बनाना है प्लेऑफ में जगह तो रोहित शर्मा को प्लेइंग XI में करना होगा ये 3 बड़े बदलाव

गेंदबाज़ –  जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और राइली मेरेडिथ

रोहित शर्मा जसप्रीत बुमराह

गेंदबाज़ी लाइन-अप की बात करें तो मुंबई के पास अनुभव के साथ-साथ युवा जोश भी मौजूद है. जसप्रीत बुमराह  की अगुवाई वाले पेस अटैक में सीनियर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जयदेव उनादकट और युवा तेज़ गेंदबाज़ राइली मेरेडिथ को भी प्लेइंग इलेन में मौका दे सकता है.

इस मैच में एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में मुरुगन अश्विन को मौका दे सकते हैं. इस लिहाज़ से इस मैच में उनका भी खेलना तय माना जा रहा है. टूर्नामेंट में अपनी साख बचाने के लिए मुंबई के लिए इस मैच में जीत हर हाल में ज़रूरी है.

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डीवाल्ड ब्रीविस, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, फ़ैबियन एलन, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और राइली मेरेडिथ.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई के खिलाफ मैच से पहले CSK को झटका, टीम का स्टार खिलाड़ी अचानक हुआ बाहर

Published on April 21, 2022 1:17 pm