TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

IPL 2022 का 32वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में बुधवार, 20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स केे बीच शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवर में 115 रनों पर ऑलआउट हो गई.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली की टीम ने महज़ 10.3 ओवरों में इस लक्ष्य को 1 विकेट के नुक़सान पर हासिल कर लिया और 9 विकेट की रिकॉर्ड जीत दर्ज की. इस मैच में पंजाब की जीत के बाद टूर्नामेंट की अंक तालिका के समीकरण बदल चुके हैं. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम नज़र डालेंगे IPL 2022 की बदली हुई अंक तालिका पर.

गुजरात का शीर्ष स्थान बरकरार, इस स्थान पर बैंगलोर और राजस्थान

गुजरात टाइटन्स

टूर्नामेंट के 32वें मैच में पंजाब को हराने बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब कुल मैचों के बाद 3 जीत और 3 हार के साथ अंक तालिका में छठे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं इस हार के बाद पंजाब की टीम के खाते में कुल 7 मैचों के बाद 4 हार दर्ज हो चुकी हैं और वो अब 8वें नंबर पर पहुंच गई है.

इसके अलावा टूर्नामेंट की शुरुआत में मिली लगातार हार से लड़खड़ाई हैदराबाद की टीम ने बाद 4 मैच लगातार जीतते हुए अपनी स्थिति में काफ़ी सुधार किया है और फ़िलहाल वो टूर्नामेंट की प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद है.

टॉप 4 में चौथे नंबर पर मौजूद है लखनऊ

IPL POINT TABLE UPDATED
SOURCE- IPLT20.COM

टूर्नामेंट की अंक तालिका में टॉप 4 को लेकर बात करें तो पहले नंबर पर 6 मैचों में 5 जीत के साथ गुजरात टाइटंस की टीम मौजूद है. इसके बाद 7 मैचों में 5 जीत और 2 हार के आँकड़े के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम दूसरे नंबर पर बनी हुई है.

वहीं, 6 मैचों में 4 जीत और 2 हार का सामना कर चुकी संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं. टॉप 4 में चौथे और आखिरी नंबर पर केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स मौजूद है जिसने अभी तक 7 मैच खेलने के बाद 4 जीते हैं तो वहीं 3 में उसे हार मिली है.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई के खिलाफ मैच से पहले CSK को झटका, टीम का स्टार खिलाड़ी अचानक हुआ बाहर

चेन्नई-मुंबई के बीच साख बचाने के लिए होगा मैच

CSK

टूर्नामेंट में सबसे आखिरी 2 स्थानों पर मौजूद चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच IPL 2022 का 33वाँ मैच गुरुवार, 21 अप्रैल को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है. ये मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम होने वाला है.

इस मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करती है उसके लिए कुछ हद तक ये कहा जा सकता है कि IPL 2022 उसकी प्लेऑफ़ की उम्मीदें बरकरार रहेंगी लेकिन आज जो भी टीम हारती है वो इस टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी होगी. इस लिहाज़ से ये देखना अहम होगा दोनों टीमों में से कौन इस मैच में जीत दर्ज करती है.

ALSO READ:IPL 2022 MIvsCSK: मुंबई इंडियंस के लिए आज आखिरी मौका, रोहित शर्मा अब इन खिलाड़ियों को देंगे मौका, ऐसी होगी प्लेइंग XI

Published on April 21, 2022 3:17 pm