IPL 2022: रविंद्र जडेजा की कप्तानी मिली हार के बाद अब धोनी देंगे गुरु मन्त्र, CSK में होगा ये 2 बड़ा बदलाव

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) के मेगा ऑक्शन ( Mega Auction) में चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) ने जिस तरह से अपने कुछ खिलाड़ियों को ड्रॉप किया और कुछ के पीछे काफी कीमत खर्च की। इसके बाद टीम की प्वाइंट टेबल में हालात काफी खराब हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के कुछ खिलाड़ियों जोकि टीम के लिए मैच विनर थे, उन्हें चेन्नई ने मेगा ऑक्शन में जाने दिया। जिसके बाद इस साल उनके प्रदर्शन का लाभ अन्य फ्रेंचाइजी को मिल रहा है। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के इन पुराने खिलाड़ी को न लेने के बाद फ्रेंचाइजी को काफी नुकसान हुआ है। जानिए कौन है वो तीन खिलाड़ी…

फाफ डु प्लेसिस ( Faf Du Plessis)

फाफ डुप्लेसी

इंडियन प्रीमियर लीग में फाफ डु प्लेसिस पिछले साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स के बेहतरीन मैच विनर सलामी बल्लेबाज रहें हैं। लेकिन आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें अपनी स्क्वाड से जानें दिया। जिसके बाद फाफ डु प्लेसिस ( Faf Du Plessis) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) ने 7 करोड़ में अपने साथ जोड़कर अपनी टीम का कप्तान बना दिया। फाफ डु प्लेसिस का बल्ला इस साल भी पिछले साल की तरह ही रन बरसा रहा है। जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम टॉप चार में बरकरार है।

शार्दुल ठाकुर ( Shardul Thakur)

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर को महेंद्र सिंह धोनी की येलो आर्मी का एक मजबूत खिलाड़ी माना जाता था, लेकिन मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी को टीम से जाने दिया। जिसके बाद शार्दुल ठाकुर अब दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं। शार्दुल ठाकुर ( Shardul Thakur) को दिल्ली कैपिटल्स में 10.75 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है। दिल्ली की टीम से शार्दुल ठाकुर ऑल राउंडर की भूमिका निभा रहे हैं।

ALSO READ:IPL 2022: लम्बे समय से थी जूनियर मलिंगा पर धोनी की नजर, अब अचानक कराया CSK में एंट्री विरोधी खेमे भी हुआ हलचल

जॉस हेजलवुड (Josh Hazlewood)

'अगर वो नहीं होता तो हम नहीं जीतते..: जोस हेज़लवुड ने इस खिलाड़ी को दिया RCB की जीत का पूरा श्रेय

जॉस हेजलवुड ( Jos Hazelhood) को भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने साथ जोड़ा है। जॉस हेजलवुड ( Jos Hazelhood) आरसीबी के साथ दो करोड़ की बेस प्राइज के साथ 7.75 करोड़ की कीमत के साथ जुड़े है। शुरुआती मैच मिस करने के बाद अब जॉस हेजलवुड आईपीएल 2022 में तीन मैच में अच्छी औसत से आठ विकेट अपने नाम कर चुके हैं। जॉस हेजलवुड की अच्छी औसत से उन्होंने अपना प्रदर्शन अच्छा किया है।

पहले मैच में एक विकेट, दूसरे में तीन और लखनऊ के खिलाफ मैच में जॉस हेजलवुड ने चार विकेट अपने नाम करके विरोधी बल्लेबाजी की कमर तोड दी थी। आरसीबी ने चेन्नई के दो मैच विनर खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस और जॉस हेजलवुड अपने साथ शामिल किए है। जिसके बाद टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद टॉप चार में बनी हुई है।

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई के खिलाफ मैच से पहले CSK को झटका, टीम का स्टार खिलाड़ी अचानक हुआ बाहर