IND vs ZIM: पहले वनडे में ही जिम्बाब्वे भारत को चक्येगी हार का स्वाद, इन 3 कारणों से भारत का हारना लगभग तय
IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर ये 3 खिलाड़ी IND vs ZIM: पहले वनडे में ही जिम्बाब्वे भारत को चक्येगी हार का स्वाद, इन 3 कारणों से भारत का हारना लगभग तय केवल पानी पिलाते आयेंगे नजर, केएल राहुल नहीं देंगे एक भी मैच में मौका!

टीम इंडिया को जिम्बाब्वे दौरे पर 18-22 अगस्त तक 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलना है। लेकिन टीम इंडिया के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर के लिए बुरी खबर है। सुंदर को जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। लेकिन चोट ने इस ऑलराउंडर की मुसीबत में इजाफा कर दिया है। सीरीज शुरु होने में ज्यादा समय भी नहीं है।

भारत ने जिम्बाब्वे दौरे पर होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। सीरीज में बड़े खिलाड़ियों को BCCI ने आराम दिया है। लिहाजा शिखर धवन एक बार फिर से वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

चोटिल सुंदर हुए जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर!

वाशिंगटन सुंदर रोहित शर्मा

इंटरनेशनल स्तर पर खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर टीम में बने रहते हैं। ऐसे में कुछ खिलाड़ी का खराब प्रदर्शन उन्हें टीम से बाहर करता है, जबकि चोटिल होकर बाहर होने वाले खिलाड़ियों की तादाद काफी कम है। इसमें तीसरी कैटेगरी में टीम इंडिया के वॉशिंगटन सुंदर को रखा जा सकता है। क्योंकि ऐसे कई मौके आए हैं, जब सुंदर को किसी सीरीज के लिए टीम में चुना गया और वे सीरीज शुरू होने से कुछ ही दिन पहले इंजर्ड हो गए हों।

सुंदर को कंधे में लगी चोट

वाशिंगटन सुन्दर

टीम इंडिया को जिम्बाब्वे दौरे पर 18 से 22 अगस्त तक 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को भी चुना गया है। लेकिन एक बार फिर से चोट ने सुंदर के खेलने पर पानी फेर दिया है। आपके बता दें कि 11 अगस्त को मैनचेस्टर में रॉयल लंदन वन-डे कप मैच के दौरान सुंदर को कंधे में चोट लगी। लंकाशायर ने एक मीडिया पोस्ट में इस बात की पुष्टि की है। सुंदर उस मैच में कैच लेने के दौरान अपना कंधा चोटिल कर बैठे। जाहिर है ऐसे में उनका जिम्बाब्वे दौरा खटाई में पड़ता नजर आ रहा है।

ALSO READ:5 ऐसे मौके जब दूसरों के खातिर दिग्गज खिलाड़ीयों ने दांव पर लगा दिया अपना करियर, लिस्ट में कोहली और गंभीर का भी नाम

14 अगस्त को जिम्बाब्वे के लिए रवाना होगी टीम इंडिया

IND vs ZIM

BCCI की मेडिकल टीम ने केएल राहुल को फिट घोषित कर दिया है। इसी के साथ राहुल सिर्फ जिम्बाब्वे का दौरा ही नहीं करेंगे बल्कि वे टीम इंडिया इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान भी नियुक्त किए गए हैं। राहुल के फिट होने के बाद शिखर धवन उपकप्तान की भूमिका में नजर आएंगे। आपको बता दें कि इससे पहले जिम्बाब्वे सीरीज के लिए धवन को कप्तान नियुक्त किया गया था। लेकिन उससे पहले ही टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। जिम्बाब्वे वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल वाशिंगटन सुंदर चोट की वजह से टीम से बाहर हो सकते हैं।

IPL में भी सुंदर हुए थे चोटिल

इस साल की शुरुआत में भी सुंदर आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। अपने बॉलिंग हैंड में चोट लगने के बाद से अभी तक वे एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले। हालांकि उन्होंने काउंटी क्रिकेट में वापसी जरूर की है, लेकिन वहां भी चोट ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी सीरीज इन 4 महीनों में भारत के साथ उनका पहला मैच था।

ALSO READ:उर्वशी रौतेला के आरोप पर ऋषभ पंत ने दिया करारा जवाब, बोले- ‘मेरा पीछा छोड़ दो बहन’ ‘झूठ की भी लिमिट होती है’