IND vs ZIM: पहले वनडे में ही जिम्बाब्वे भारत को चक्येगी हार का स्वाद, इन 3 कारणों से भारत का हारना लगभग तय
IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर ये 3 खिलाड़ी IND vs ZIM: पहले वनडे में ही जिम्बाब्वे भारत को चक्येगी हार का स्वाद, इन 3 कारणों से भारत का हारना लगभग तय केवल पानी पिलाते आयेंगे नजर, केएल राहुल नहीं देंगे एक भी मैच में मौका!

IND vs ZIM: 18 अगस्त से टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस मैच के लिए सेलेक्टर्स ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में इस दौरे के सभी मैच खेले जाएंगे।

इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के चलते केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है। पहले इस दौरे के लिए टीम की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई थी, लेकिन अब वे टीम में उपकप्तान की भूमिका निभायेंगे। आज हम आपको इस सीरीज में चुने गए खिलाड़ियों में उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो शायद पूरी सीरीज में बेंच पर ही बैठे नजर आ सकते हैं। उनका प्लेइंग XI में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है।

1. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

4 4 4 4 4 4 और 164 की स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेलने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने इन्हें दिया अपनी पारी का श्रेय

पिछले वेस्टइंडीज दौर पर शुभमन गिल का ओपनर के तौर पर प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। उन्होंने 3 मैचों में 102.5 की औसत से 205 रन बनाएं, जिसमें 2 फिफ्टी शामिल थे। उनका सर्वोच्च स्कोर 98 रन का रहा था। ऐसे में शिखर धवन और शुभमन गिल की मौजूदगी में ऋतुराज गायकवाड़ को शायद ही कप्तान केएल राहुल मौका देंगे।

इसे देखते हुए युवा बल्लेबाज़ रुतुराज गायकवाड़ का नाम प्लेइंग XI में देखने को नहीं मिल सकता है। ऐसा भी कह सकते हैं कि गायकवाड़ को IND vs ZIM दौरे के लिए बैकअप सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल गया है।

ALSO READ:ऋषभ पंत के आरोप के बाद अब उर्वशी रौतेला का जवाब, कहा-‘छोटू भैया बैट-बॉल खेलो..हैप्पी रक्षाबंधन भैया…’ पढ़े पूरा जवाब

2. ईशान किशन (Ishan Kishan)

‘जब स्पिनर आया तब मैंने श्रेयस से कहा....' ईशान किशन ने बताया बल्लेबाजी के दौरान श्रेयस अय्यर से क्या हुई थी बातचीत

IND vs ZIM सीरीज में एक नाम और जिसे प्लेइंग XI में शामिल करने की उम्मीद काफी कम है। आपको बता दें टीम इंडिया में 3 विकेटकीपर बैट्समैन का चयन किया गया है। ईशान के अलावा खुद कप्तान केएल राहुल और मध्यम क्रम में विस्फोटक बल्लेबाज संजू सैमसन में शामिल हैं। चुंकि ईशान ओपनिंग बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन इस दौरे में शिखर धवन और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं, तो ऐसे में भला उन्हे कैसे मौका मिल सकता है।

ALSO READ:महेंद्र सिंह धोनी के करियर के वो 5 काला धब्बा, जिसे चाहकर भी नहीं भुला सकते वो तकलीफदेह पल

3. वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar)

वाशिंगटन सुंदर रोहित शर्मा

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर टीम में वाशिंगटन सुंदर ने वापसी की है। लेकिन हाल ही में काउंटी में खेलते हुए वे चोटिल हो गए थे। ऐसे में वे इस सीरीज में कितने फिट हैं ये तो कहना मुश्किल है। सुंदर शायद ही 3 मैचों की वनडे सीरीज में अपनी जगह प्लेइंग XI में अपनी जगह बना पाएं। इसकी एक बड़ी वजह कुलदीप यादव और अक्षर पटेल का हालिया फॉर्म भी है। कुलदीप और अक्षर के टीम में रहने पर देखा जाए तो प्लेइंग XI में तीसरे स्पिनर की जगह बनी हुई नहीं दिख रही है। ऐसे में पूरी संभावना है कि सुंदर शायद पूरे दौरे पर ड्रिंक्स उठाते नजर आएं।

ALSO READ:उर्वशी रौतेला के आरोप पर ऋषभ पंत ने दिया करारा जवाब, बोले- ‘मेरा पीछा छोड़ दो बहन’ ‘झूठ की भी लिमिट होती है’

Published on August 14, 2022 8:37 am