Ajinkya Rahane

Team India Squad for England Test : भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल ज्यादातर सीमित प्रारूप क्रिकेट खेलना है। एक जुलाई को पिछले सत्र का बाकी एक टेस्ट मैच भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड टीम के बीच खेला जाना है। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछली बार इस सीरीज का हिस्सा थे, लेकिन इस बार इंजर्ड होकर वो टीम से बाहर हैं। जिसके बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जगह उनके स्थान पर हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) देखेंगे। हनुमा विहारी ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया सीरीज में जीत दिलाई थी, जिसके बाद इंग्लिश टीम के खिलाफ इस एकमात्र मैच में हनुमा विहारी को अजिंक्य रहाणे के स्थान पर कप्तान रोहित शर्मा उतार सकते हैं।

 Ajinkya Rahane लगभग दो महीने तक टीम से बाहर

टीम इडिया

 

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड टीम के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टेस्ट मैच खेला है। इस टीम में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) चोट के चलते जगह नहीं मिली है। वो लगभग 2 महीनों के लिए क्रिकेट और मैदान से दूर हैं। हालांकि इंजर्ड होने से पहले अजिंक्य रहाणे को फॉर्म वापसी के लिए टीम इंडिया से बाहर भी किया गया था। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) केकेआर की तरफ से आईपीएल में खेलते नजर आए थे, लेकिन अंतिम मैचों के दौरान इंजर्ड होकर अब टेस्ट टीम का हिस्सा भी नहीं हैं।

Also Read : इन 5 खिलाड़ियों ने खेल लिया अपना अंतिम आईपीएल मैच, अब दोबारा नहीं मिलेगा कभी मौका

रहाणे की जगह खेलेंगे हनुमा विहारी

भारतीय टेस्ट टीम ( Indian Cricket Team) से इस समय बाहर चल रहे बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इंग्लैंड के खिलाफ एक मात्र मैच का हिस्सा नहीं हैं। आईपीएल से पहले खेले गए श्रीलंका टेस्ट सीरीज में भी उन्हें जगह नहीं मिली थी। अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के स्थान पर हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) नजर आ सकते हैं। 28 साल के युवा खिलाड़ी हनुमा विहारी ने भारतीय टीम के सिडनी टेस्ट मैच में जिस तरह से बल्लेबाजी की थी, उसके साथ ही उन्हें एक अच्छा टेस्ट प्लेयर माना जाने लगा था।

टेस्ट टीम स्क्वाड

 

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने भारतीय टीम के लिए अभी तक कुल 15 टेस्ट में 35.13 की औसत से 808 रन जिसमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं, बनाए हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने मात्र 3 ही टेस्ट मैच घरेलू यानी भारत में खेले हैं। जबकि बाकी 12 टेस्ट मैच वो ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की मुश्किल हालात खेले हैं।

इंग्लैंड टेस्ट के खिलाफ भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

Also Read : IND vs SA: भारत में पहुंचते अफ्रीकी कप्तान में इस खिलाड़ी का दिखा खौफ, कहा- ‘इनके खिलाफ हमने योजना बना रखा’