अजिंक्य रहाने

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 में कुछ खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे इस सीजन के बाद आईपीएल से बाहर हो जायेंगे। शायद अपना अंतिम आईपीएल खेल रहे हैं। कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों का यह सीजन काफी खराब गुजरा है। वह पिछले कई सीजन से ही खराब प्रदर्शन के दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में आईपीएल में बने रहना उनके लिए मुश्किल है।

मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान के बेहतरीन ऑलराउंडर मोहम्मद नबी दुनिया के अलग-अलग लीग में खेलते हुए नजर आते हैं। वह कुछ सालों से सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कई मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इस सीजन में आईपीएल ऑक्शन के पहले राउंड में उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला। दूसरे राउंड में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया। वह ऐसे खिलाड़ी होंगे जो एक भी मैच नहीं खेलने के बाद भी आईपीएल से बाहर हो जायेंगे।

आरोन फिंच

AARON FINCH

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच को भी कोई खरीददार नहीं मिला था। एलेक्स हेल्स ने जब आईपीएल 2022 से अपना नाम वापस लिया तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने आरोन फिंच को अपने टीम में शामिल किया। फिंच अपना अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे। माना जा रहा है कि फिंच टीम से बाहर कर दिए जाएंगे और यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन होगा।

कीरोन पोलार्ड

Polard

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड का यह आईपीएल सीजन काफी खराब गुजरा है। वह एक भी धमाकेदार पारी नहीं खेल सके। आईपीएल 2022 के दौरान ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। कुछ मैचों में प्लेइंग इलेवन से बाहर भी रहना पड़ा। 2010 से ही मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करने वाले पोलार्ड का यह आईपीएल आखिरी सीजन साबित होने वाला है।

अजिंक्य रहाणे

Ajinkya Rahane IPL 2022

अजिंक्य रहाणे पिछले सीजन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। वर्तमान सीजन उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने बेस प्राइस पर खरीदा था। रहाणे सलामी बल्लेबाज के तौर पर भी किसी भी मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। माना जा रहा है कि वह अगले सीजन फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किए जा सकते हैं। ऑक्शन में अनसोल्ड भी हो सकते हैं। इस तरह से यह सीजन उनका आखिरी आईपीएल सीजन साबित हो सकता है।

ALSO READ: आईपीएल 2022 से बाहर होने के बाद अपने इन 5 खिलाड़ियों को सबसे पहले टीम से बाहर का रास्ता दिखाएगी कोलकाता नाईट राइडर्स

मैथ्यू वेड

मैथ्यू वेड
मैथ्यू वेड

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के पहले राउंड नहीं बिक पाये थे। दूसरे राउंड में उन्हें गुजरात टाइटंस 2.4 करोड़ रुपये की कीमत पर खरीदा था। वे 8 मैचों में 14.25 की औसत और 116.33 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 114 रन ही बना सके। माना जा रहा है कि सलामी बल्लेबाज की भूमिका का ठीक से निर्वहन नहीं कर पाये।

खराब प्रदर्शन के बाद कुछ मैचों में प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया। जब फिर से उनकी वापसी हुई तो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया। हालांकि, फिर भी उनका प्रदर्शन खराब ही रहा। इसी के चलते, फ्रेंचाइजी उन्हें अगले सीजन रिलीज कर सकती है और वे अगले ऑक्शन में अनसोल्ड भी हो सकते हैं। इस तरह से यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि यह उनका आखिरी सीजन हो सकता है।

ALSO READ-लीग मैच ख़त्म होने के बाद IPL 2022 में मिले वो 3 गेंदबाज जो अगले साल मचायेंगे धूम, विरोधियों में अभी से डर का माहौल