Indian Team

भारतीय टेस्ट टीम (Team India) में अपनी तेज गेंदबाजी के लिए पहचाने जाने वालें उमेश यादव (Umesh Yadav) ने हाल ही में IPL  में केकेआर की तरफ से 12 मैच में 16 विकेट चटकाएं हैं। लेकिन उमेश यादव 33 साल के हो चुके है, उनकी गेंदों में गति में कोई कमी नहीं है। लेकिन खिलाड़ी का मनाना हुआ कि वो 100 टेस्ट मैच खेलने के लिए काफी प्रयास करेंगे। उनकी इंजरी के राहत मिलने पर वो टेस्ट मैच में प्रदर्शन करना चाहेंगे। जिसके लिए वो काफी मेहनत कर रहें हैं।

उमेश यादव ने कहा अभी सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेलने पर नजर

भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने हाल में अपने एक इंटरव्यू में कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए टेस्ट क्रिकेट (Team India) में अच्छा प्रदर्शन करना खास होता है। अभी वो 33 साल के हो चुके है और पूरी तरह से सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेलने के विषय में सोच रहें हैं। लेकिन अगर कोई इंजरी होती है। तब उन्हें करियर के लिए उस पर भी ध्यान देना होगा। साथ ही उमेश यादव ने कहा कि अभी वो सिर्फ देश (Team India) के लिए क्रिकेट खेलने के लिए सोच रहे हैं।

उमेश यादव ने कहा,

“मेरे लिए अभी से ये यह कहना बहुत ही मुश्किल है कि अगले पांच साल तक मैं खेलता रहूंगा या नहीं। मैं तो बस अपने हर गुजरते साल के साथ छोटे छोटे लक्ष्य के बारे में ही सोच रहा हूं। अभी मैं 33 साल का हूं और जब 36 साल का हो जाउंगा, तब उस समय काफी कुछ मेरे शरीर पर निर्भर करेगा।

मेरा शरीर उस समय कैसे बर्ताव करताहै? अगर मैं इंजरी के बिना रह पाता हूं तो शरीर अच्छे से काम करता रहेगा। लेकिन अगर एक बार भी चोट लगती है तो फिर आपको उससे उबरने की प्रक्रिया के बारे में भी सोचना होगा। अभी तक तो मैं सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेलने के बारे में सोच रहा हूं, और ध्यान ज्यादा से ज्यादा टेस्ट अपने देश की तरफ से खेलने पर लगा रहा हूं”।

Also Read : बीसीसीआई ने चला नया चाल राहुल द्रविड़ की जगह अब वीवीएस लक्ष्मण होंगे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के नये कोच

उमेश यादव ने कहा पता नहीं 100 टेस्ट खेल पाऊंगा या नहीं

उमेश यादव ने कहा कि,

“मैं इस बात को लेकर अभी से पक्का कुछ नहीं कह सकता हूं कि 100 टेस्ट मैच खेल पाउंगा या नहीं। लेकिन मैं इसकी कोशिश करूंगा। देश के लिए जितने ज्यादा से ज्यादा हो सकें, मैं मैच खेल सकूं। सभी फॉर्मेट में टेस्ट मैच खेलने का एहसास ही अलग तरह का होता है। अगर जो आप बोलते हैं कि मैंने अपने देश की तरफ से 70-80 टेस्ट मैच खेला है तो इसका कुछ अलग ही असर पड़ता है। लोगों को ऐसा लगता है कि आपने कुछ तो किया है, इससे करियर में अपनी उपलब्धियों को हासिल करने में मदद मिलती है”।

बता दें उमेश यादव ने Team India की ओर से 52 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 158 विकेट लिए है। इसी के साथ वनडे में 75 मुकाबले में 106 विकेट और टी20 में 7 मैच में 9 विकेट लिए है।

Also Read : कश्मीरी खिलाड़ी Umran Malik पर Aakash Chopra ने कसा तंज, गेंदबाजी पर कह दी ये बड़ी बात