IND vs SA: भारत में पहुंचते अफ्रीकी कप्तान में इस खिलाड़ी का दिखा खौफ, कहा- 'इनके खिलाफ हमने योजना बना रखा'
IND vs SA: भारत में पहुंचते अफ्रीकी कप्तान में इस खिलाड़ी का दिखा खौफ, कहा- 'इनके खिलाफ हमने योजना बना रखा'

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) को इस महीने अब आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। ये सीरीज भारतीय सरजमीं पर खेली जाएगी, जिसके लिए स्क्वाड का ऐलान भी BCCI कर चुकी हैं। तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम 2 जून तक भारत पहुंच जायेगी, इसकी संभावना है। इस पांच मैच को टी20 सीरीज को 9 से 19 जून तक देश के अलग अलग पांच शहर में खेला जाएगा।

लेकिन विरोधी टीम के भारत में आने से पहले ही दक्षिण अफ्रीका के कैप्टन टेम्बा बावुमा ( Temba Bavuma) ने कुछ इस कहा है। जिससे मालूम होता है कि विरोधी टीम को भारतीय टीम में पहली बार शामिल हुए उमरान मालिक का खौफ है। हालांकि भारतीय टीम में खिलाड़ी को प्रदर्शन को देखने के लिए उनके फैंस भी उत्सुक है।

 के लिए विशेष हथियार साबित होंगे उमरान मालिक

उमरान मलिक

भारतीय क्रिकेट टीम में उमरान मालिक को आईपीएल के बाद अब पहली बार जगह मिली है। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के कैप्टन का कहना है कि उनकी टीम तेज गेंदबाजी का खासा अनुभव रखती है। लेकिन टीम इंडिया के लिए उमरान मालिक इस सीरीज में काफी महत्वपूर्ण हो सकते है। कप्तान टेम्बा बावुमा ( Temba Bavuma) ने कहा कि,

temba bavuma

मुझे ऐसा लगता है कि दक्षिण अफ्रीका में खेलते हुए हम तेज गेंदबाजों का सामना कर बड़े हुए हैं। लेकिन कोई भी बल्लेबाज 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आ रहीं गेंद का सामना करना पसंद नहीं करता है। कैप्टन टेम्बा बावुमा ( Temba Bavuma) ने कहा कि जितनी तैयारी कर सकते हैं आप करें। हमारी टीम के पास ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जोकि 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का हुनर रखते हैं। हमारी टीम के पास भी ऐसे हथियार मौजूद हैं। हालांकि भारतीय टीम के लिए उमरान मालिक एक काफी विशेष प्रतिभा हैं और मैं ऐसी उम्मीद करता हूं कि उमरान मालिक इंटरनेशनल क्रिकेट में भी इंडियन प्रीमियर लीग की तरह ही अपने प्रदर्शन को प्रदर्शन को फॉलो कर सकतें है।

ALSO READ:IPL 2023 में ये 3 टीमें सबसे पहले बदलेंगी अपने कप्तान, प्रदर्शन के साथ कप्तानी में भी हैं फ्लॉप

उमरान मालिक के खिलाफ बनाई योजना

उमरान मलिक

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ( Temba Bavuma) में भारत आने से पहले टीम के भारतीय स्क्वाड में शामिल हुए युवा खिलाड़ी उमरान मालिक के विषय में अपनी योजना के बारे में जिक्र किया है। भारत और दक्षिण अफ्रीका को 9 जून से आगामी से होने वाली सीरीज में उमरान मलिक के खिलाफ खेलने दक्षिण अफ्रीका की क्या योजना है।

इस सवाल के जवाब में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ( Temba Bavuma) ने कहा कि प्रोटियाज टीम यानी दक्षिण अफ्रीका टीम के बल्लेबाज तेज गति का सामना करने का काफी अनुभव रखतें हैं। खिलाड़ियों को इसकी आदत है। इसलिए आगामी सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी को उमरान मालिक से मिलने वाली चुनौती से कोई खास तरह की परेशानी नहीं होने वाली है।

ALSO READ:T20 World Cup से पहले भारतीय टीम को मिला बड़ा फायदा, यह धाकड़ टीमें करेगी भारत का दौरा