Placeholder canvas

IND vs SL: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का टेस्ट करियर बनाने को श्रीलंका के खिलाफ होगा अंतिम मौका, वरना ख़त्म समझो टेस्ट करियर

by Abhinav Srivastava
INDIAN TEAM

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद अब भारतीय टीम (INDIAN TEAM) अगली सीरीज की तरफ बढ़ गई है. 4 मार्च से श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम (INDIAN TEAM) की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. जहाँ पर कई दिग्गजो को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. ऐसे में कुछ नए चेहरे अब टीम में नजर आ रहे हैं. जो खुद को मिल रहे मौके का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे. ऐसे ही 3 खिलाड़ियो के बारें में हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं.

1. श्रेयस अय्यर

SHREYAS IYER

सीमित ओवर क्रिकेट में श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) की फॉर्म बेहद शानदार रही है. उन्होंने टी20 सीरीज में लगातार 3 नाबाद अर्धशतक भी लगाए हैं. अब उन्हें टेस्ट सीरीज में नंबर 5 पर मौका मिलना पक्का नजर आ रहा है. अजिंक्य रहाणे (AJINKYA RAHANE) को अब भारतीय टीम (INDIAN TEAM) से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

ऐसे में उनकी जगह आसानी से अय्यर लेने की क्षमता रखते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में उन्होंने शानदार शतक लगाया था. जिसके कारण कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) उम्मीद करेंगे कि इस सीरीज में भी उनका फॉर्म बरकरार रहे. अय्यर भी इस फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की करने के लिए मैदान पर उतरेंगे.

2. हनुमा विहारी

HANUMA VIHARI

नंबर 3 पर सालों से खेल रहे चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) को अब भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के चयनकर्ताओ ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इस वजह से उनके उत्तराधिकारी की तलाश चल रही है. श्रीलंका के खिलाफ अगामी सीरीज में इस नंबर पर हनुमा विहारी (HANUMA VIHARI) को खेलने का मौका दिया जा सकता है.

भारतीय सरजमीं पर बेहद कम मौके इस खिलाड़ी को मिले हैं, ऐसे में अब ये सीरीज विहारी के लिए एक शानदार मौका होने वाला है. जहाँ पर वो बड़ी पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाने का प्रयास करेंगे. जिससे वो टीम की नियमित प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बना सके.

3. मंयक अग्रवाल

MAYANK AGRAWAL

सलामी बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की जगह पक्की नजर आ रही है. लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाजी की तलाश चल रही है. केएल राहुल (KL RAHUL) चोट के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं है. ऐसे में रोहित के जोड़ीदार के रूप में मंयक अग्रवाल (MAYANK AGARAWAL) को मौका मिलना तय नजर आ रहा है.

क्योंकि शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) को टीम मध्यक्रम में मौका देने के बारें में सोच रही है. मंयक अग्रवाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बुरी तरह से फेल हो गए थे. ऐसे में अब उन्हें अगर भारतीय टीम (INDIAN TEAM) में अपनी जगह बनाए रखनी है तो श्रीलंका के खिलाफ बड़ी पारियां खेलनी होगी. जिससे वो लंबे समय तक टीम में बने रह सके.

ALSO READ: IPL 2022: 10 में से 9 टीमों ने अपना कप्तान का किया ऐलान, इस एक टीम का ये खिलाड़ी है सबसे बड़ा दावेदार, देखें लिस्ट

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00