Placeholder canvas

रहाणे-पुजारा ही नहीं अब टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी का भी कटेगा पत्ता, बस नाम के भरोसे टीम में मिल रही जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट करियर पर अब सवाल उठने लगा है। विराट कोहली भारतीय टीम के साथ साथ विश्व के भी महान दिग्गज खिलाड़ियों में गिने जाने हैं। लेकिन क्या अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा ( Cheteshwer Pujara) के साथ रिद्धिमान साहा की टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) को भी टीम से बाहर किया जायेगा?

सीनियर खिलाड़ी अब रणजी के  भरोसे

अजिंक्य रहाणे

श्रीलंका के खिलाफ स्क्वाड की अनाउंसमेंट से पहले ही ये खबर सामने आई थी कि अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा को टेस्ट टीम से बाहर किया जाएगा। उनके फॉर्म से बाहर होने के कारण ये निर्णय किया गया था ऐसा भी सामने आया था। साथ ही रणजी घरेलू सीजन में अपनी फार्म में वापसी के लिए कहा गया है। ये सारी बातें सामने आई थी। लेकिन इसी के साथ अब फैंस विराट कोहली के विषय में जानकारी चाहते हैं। जिसमें क्या आगामी टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन ना करने के बाद विराट कोहली को टीम से बाहर किया जायेगा?

विराट कोहली गुजर रहे खराब फॉर्म से

Virat Kohli

भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली में लंबे समय से कोई शतक नही लगाया है। वही कुछ पारियों में 0 के साथ सिंगल डिजिट पर आउट भी हुए है। रिकॉर्ड के अनुसार हाल में वेस्टइंडीज टीम के साथ वनडे सीरीज में तीन मैच में कुल 26 रन बनाए है। जिसमें पहली पारी में 8, दूसरी पारी में 18 और तीसरी पारी में 0 पर ही आउट हो गए है। साथ ही तीन मैच की टी20 सीरीज में 17 और 52 रन की पारी खेली हैं। जबकि तीसरे मैच में बीसीसीआई ने विराट कोहली को बायो बबल से आराम दे दिया था।

ALSO READ:IND vs SL: 3 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं मिलना चाहिए था मौका, चयनकर्ताओं की रहम पर मिला है जगह

ये खिलाड़ी जगह लेने के लिए तैयार

श्रेयस

भारतीय टीम में विराट कोहली के स्थान पर श्रेयस अय्यर टीम के लिए ज्यादा मजबूत नजर आ रहे है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में डेब्यू करने के साथ शतक लगाकर उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। लेकिन उसके बाद की टेस्ट सीरीज में उन्हे प्लेइंग 11 में जगह नही मिल सकी है।

ALSO READ:IND vs WI: धोनी रिव्यु सिस्टम DRS का दौर हुआ खत्म, अब रोहित शर्मा के DRS लेने का अंदाज हुआ वायरल, जानिए क्या है वजह