Placeholder canvas

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गई भारतीय टीम देख समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के ये 5 फैसले

4. मध्यक्रम में नहीं किया बड़ा बदलाव

SHREYAS IYER AND RAHUL DRAVID

भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो सबसे बड़ी समस्या मध्यक्रम के बल्लेबाजो का फेल होना है. जिसमें श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) को लगातार नंबर 5 पर खेलने का मौका मिल रहा है. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वो फेल नजर आए. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (RISHABH PANT) भी लगातार अच्छी पारियां खेलते हुए नहीं नजर आ रहे हैं.

ऐसे में श्रेयस अय्यर को INDIAN TEAM से निकाल कर युवा ऑलरांउडर शाहरूख खान (SHAHRUKH KHAN) को मौका दिया जा सकता है. वहीं दूसरे विकल्प के रूप में ऋषभ पंत को टीम से बाहर का रास्ता दिखा कर उनकी जगह ईशान किशन (ISHAN KISHAN) को एक और मौका दिया जा सकता था. जिसके कारण ही चयनकर्ताओं के इस फैसले को गलत बताया जा रहा है.

5. वेंकटेश अय्यर को किया INDIAN TEAM से बाहर

VENKATESH IYER

हार्दिक पांडया (HARDIK PANDYA) के विकल्प के रूप में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वेंकटेश अय्यर (VENKATESH IYER) को मौका दिया. लेकिन मात्र 2 मौके देकर ही टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. जहाँ पार्ल में खेले गए पहले मैच में वो 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे, तो वहीं दूसरे मैच में 22 रन बनाकर आउट हो गए.

वहीं गेंदबाजी में उन्हें मात्र 5 ओवर ही मिले. जहाँ पर वो विकेट लेने में सफल नहीं हो सके. ऐसे में इतने मौके देकर ही उनकी जगह चयनकर्ताओं ने दीपक हुड्डा (DEEPAK HUDDA) को मौका दे दिया है. जिसके कारण ही चयनकर्ताओं के इस फैसले को गलत बता रहे हैं.