Placeholder canvas

IPL 2022: VIRAT KOHLI की जगह ये खिलाड़ी होगा RCB का नया कप्तान, आईपीएल में कोहली से बेहतर हैं आंकड़े

बीसीसीआई (BCCI) अब IPL 2022 की तैयारियों में जुटी हुई है. रिटेन और रिलीज खिलाड़ियो की लिस्ट सामने आने के बाद से ही मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) की तैयारी चल रही है. जो बैंगलोर में 12 और 13 फरवरी को आयोजित होगी. सभी 10 फ्रेंचाइजियो पर नजर डालें तो इस समय 7 आईपीएल टीमों के पास कप्तान मौजूद हैं.

वहीं 3 टीमें अभी भी कप्तान की तलाश में है. इस लिस्ट में 2 बार की विजेता रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर (ROYAL CHALLENGERS BANGALORE) की टीम भी शामिल है. इस लेख में हम आपको उन 2 खिलाड़ियो के बारें में बतायेंगे. जो अगले सीजन में RCB की कप्तानी कर सकते हैं.

ये 2 खिलाड़ी RCB की IPL 2022 में कर सकते हैं कप्तानी

1. श्रेयस अय्यर

IPL 2022

भारतीय क्रिकेट में कई युवा खिलाड़ी ऐसे नजर आ रहे हैं. जिनमें कप्तानी के गुण नजर आते हैं. इन खिलाड़ियो में से कुछ को साबित करने का मौका मिला है, जिसमें से एक हैं श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER). दिल्ली कैपिटल्स (DELHI CAPITALS) के कप्तान के तौर पर अय्यर ने खुद को साबित कर दिया है.

ऐसे में IPL 2022 के लिए रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर (ROYAL CHALLENGERS BANGALOR) की टीम इस खिलाड़ी को अपना कप्तान नियुक्त कर सकती है.

विराट कोहली (VIRAT KOHLI) और अय्यर के रिश्ते बहुत अच्छे हैं, जो टीम के लिए बहुत ज्यादा अहम हो सकता है. बतौर बल्लेबाज ये खिलाड़ी नंबर 3 पर बल्लेबाजी करके टीम को मजबूती प्रदान कर सकता है. वहीं नंबर 4 पर ग्लेन मैक्सवेल (GLENN MAXWELL) खेलकर इस टीम की बल्लेबाजी को सर्वश्रेष्ठ बना सकते हैं.

2. डेविड वॉर्नर

IPL 2022

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज और आईपीएल विजेता कप्तान डेविड वॉर्नर (DAVID WARNER) भी इस बार की मेगा नीलामी (MEGA AUCTION) में नजर आयेंगे. जहाँ पर सभी टीमें उन्हें अपने साथ जोड़ने का प्रयास करेगी. लेकिन IPL 2022 में रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर (ROYAL CHALLENGERS BANGALOR) की टीम इस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने के लिए बड़ी रकम ऱर्ख कर सकती है.

डेविड वॉर्नर के आने से ना सिर्फ टीम को कप्तानी का विकल्प मिलेगा. बल्कि इसके साथ ही टीम को सलामी बल्लेबाज भी मिल जाय़ेगा. जो विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के साथ मिलकर इस टीम को बेहतर शुरूआत देने में अहम भूमिका निभा सकते हैं.