Placeholder canvas
virat
क्रिकेट न्यूज

भारत को मिला नया कप्तान, विराट कोहली की जगह इस खिलाड़ी को कप्तान बनाएगी बीसीसीआई

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली (VIRAT KOHLI) का बुरा वक्त खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. पहले बल्ले से लगातार फेलियर के बाद अब कप्तानी में भी टीम को हार का सामना करना पड रहा है. टी20 और वनडे कप्तानी तो कोहली की पहले ही जा चुकी है. उन्होंने टेस्ट कप्तानी से भी संन्यास ले लिया है. जिसके बाद इस खिलाड़ी को जिम्मेदारी मिल सकती है.

VIRAT KOHLI की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकती है टेस्ट कप्तानी

virat-kohli

दक्षिण अफ्रीका में जिस अंदाज में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को हार का सामना करना पड़ा. उससे ना सिर्फ फैंस बल्कि दिग्गजों के साथ बीसीसीआई (BCCI) की आला कमान भी नाराज नजर आ रही है. इसी को लेकर अब विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी. ऐसे में अब चयनकर्ता नए कप्तान की तलाश कर रहे हैं.

ALSO READ:IND vs SA: इन 8 खिलाड़ियों को केएल राहुल करेंगे प्लेइंग XI से बाहर, ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग XI

इसी को लेकर आ रही रिपोर्ट्स की माने तो टीम के नए टेस्ट कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) को बनाया जा सकता है. जिन्होंने जो’बर्ग टेस्ट मैच में भी टीम की कप्तानी संभाली थी. जहाँ भले ही भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टीम अब भविष्य को लेकर केएल राहुल में निवेश करने को लेकर तैयार बतायी जा रही है.

बीसीसीआई की पहली पंसद बनते जा रहे हैं केएल राहुल

kl

पिछले कुछ समय में जो भी फैसले भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के चयनकर्ताओं और बीसीसीआई (BCCI) ने लिए हैं. उससे एक बात साफ नजर आ रही है कि टीम की अब पहली पंसद केएल राहुल (KL RAHUL) बनते जा रहे हैं. विराट कोहली (VIRAT KOHLI) से हाथों से जब सीमित ओवरों की कप्तानी गई तो भले ही रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) को नया कप्तान नियुक्त किया गया. लेकिन दोनों ही फॉर्मेंट में उपकप्तानी केएल राहुल को ही दी गयी है. वहीं अब टेस्ट फॉर्मेट में भी वो इसी जिम्मेदारी को निभा रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि केएल भविष्य में टीम के कप्तान बन सकते हैं.

ALSO READ:मैच से पहले कपिल देव का विराट कोहली को सुझाव, ‘अपना अहंकार छोड़ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए कहा’