Placeholder canvas

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेगा ये दिग्गज भारतीय, टीम इंडिया के फैंस होंगे मायूस

12 जुलाई से भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज करना है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ ही तीन वनडे और 5 मैच की टी-20 सीरीज खेलनी है। इन तीनों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है। वहीं भारत की टेस्ट टीम में एक ऐसे गेंदबाज को जगह नहीं दी गई है। जो मुकाबला जिताने का दम रखता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस गेंदबाज का कटा पत्ता

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय खिलाड़ी चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव है। जिन्हें बीसीसीआई इनकी सिलेक्शन कमेटी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में मौका नहीं दिया है।

बता दें कि कुलदीप ने अभी तक आठ टेस्ट मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन उसके बावजूद भी वह अपनी जगह को पक्का करने में नाकामयाब साबित हुए हैं।

वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ खेलता विनिंग पारी

जहां भारतीय टीम के साथ-साथ बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और स्पिनर आर अश्विन को मौका दिया है तो वहीं कुलदीप यादव का टीम में चयन ना सिर्फ टीम को मजबूती देता बल्कि भारत की जीत में भी एक बड़ी भूमिका निभाते हुए दिखाई देते।

ALSO READ: IND vs WI: भारत को मिला ऋषभ पंत जैसा धाकड़ विकेटकीपर, रोहित शर्मा जल्द देंगे प्लेइंग 11 में मौका!