Placeholder canvas

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गई भारतीय टीम देख समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के ये 5 फैसले

2. INDIAN TEAM में 2 लेग स्पिनर को एक साथ मौका

Ravi-bishnoi

बात अगर स्पिन विभाग की तो टीम में 2 लेग स्पिनर नजर आ रहे हैं. रवि बिश्नोई (RAVI BISNOI) और युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) को एक साथ टीम में जगह देना गलत फैसला बताया जा रहा है. दरअसल टीम में कुलदीप यादव (KULDEEP YADAV) को जगह रवि बिश्नोई को मौका मिला है. हालांकि वनडे टीम में इन तीनों को ही मौका दिया गया है.

वहीं स्पिन गेंदबाजी में बात करें तो प्लेइंग इलेवन में एक साथ 2 लेग स्पिनरों को मौका देना मुश्किल नजर आता है. वहीं ऑफ स्पिनर की बात करें तो टीम में वाशिंगटन सुंदर (WASINGTON SUDER) को मौका मिला है. जिसके साथ स्पिन ऑलरांउडर को मौका देने के बजाय 2 लेग स्पिनरो को मौका देना गलत फैसला कहा जा रहा है.

3.वनडे टीम में एक भी अनुभवी तेज गेंदबाज नहीं

SHARDUL THAKUR

हाल में ही भारतीय टीम (INDIAN TEAM) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज हार कर आई है. लेकिन उसके बाद घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. जिसमें दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR), शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) तेज गेंदबाजी ऑलरांउडर के रूप में नजर आ रहे हैं.

जबकि तेज गेंदबाज के रूप में आवेश खान (AVESH KHAN), प्रसिद्ध कृष्णा (PRASIDH KRISHNA) और मोहम्मद सिराज (MOHAMMED SIRAJ) नजर आ रहे हैं.

जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) और मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) को एक साथ आराम दे दिया गया. जबकि खराब प्रदर्शन के बाद अब भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) को भी टीम से बाहर कर दिया गया है. तीनों अनुभवी तेज गेंदबाजों को एक साथ INDIAN TEAM से बार करना चयनकर्ताओं की एक गलती है.