Placeholder canvas

SA vs IND: चयनकर्ता लगातार कर रहे इन खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी, शानदार प्रदर्शन के बाद भी नहीं दे रहे जगह!

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (IND vs SA) का ऐलान कर दिया गया है। केएल राहुल को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है। भारत को 19 जनवरी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। रोहित शर्मा चोट की वजह से वनडे सीरीज नहीं खेल पाएंगे। इससे पहले वो चोट की वजह से टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाए थे।

आपको बता दें कि शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन जैसे खिलाड़ियों की लंबे वक्त के बाद वनडे टीम में वापसी हो रही है। रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में टी20 फॉर्मेट में वापसी की थी और टी20 वर्ल्डकप भी खेले थे। वहीं, शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम की कमान संभाली थी। 

वनडे टीम को देखते हुए, टीम इंडिया में कई अच्छे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। जबकि इन प्लेयर्स ने तूफानी खेल का नजारा पेश किया है। आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में। 

ऋषि धवन (Rishi Dhawan)

Rishi_Dhawan

हिमाचल प्रदेश पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जीता तो इसके कप्तान ऋषि धवन की खूब तारीफ हुई। धवन अपने ऑलराऊंड प्रदर्शन के चलते अपनी टीम को फाइनल तक ले गए और जीत भी दिलवाई। ऋषि धवन  ने इसी के साथ विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में बतौर ऑलराऊंडर सर्वश्रेष्ठ आंकड़े भी दिए हैं।

धवन ने इस दौरान 8 मैच खेलते हुए 458 रन तो बनाए ही साथ ही 17 विकेट भी हासिल किए। यह टूर्नामैंट में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर रिकॉर्ड था। इतने अच्छे फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी को वनडे सीरीज के लिए नही चुना गया यह काफी हैरानी की बात है। 

आवेश खान (Avesh Khan)

avesh-khan

आवेश खान ने आईपीएल 2021 में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से पूरी दुनिया में अपना नाम बना लिया है। इस गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए 16 मैचों में 24 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: IPL 2022: आरसीबी के लिए बड़ी खुशखबरी, आईपीएल में फिर से संन्यास से वापसी करने को तैयार हैं एबी डिविलियर्स

आवेश खान बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और कुछ ही गेंदों में मैच पलटने का दम रखते हैं। उनकी धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं। लेकिन फिर भी उन्हें वनडे टीम में मौका नही दिया गया। 

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

Kuldeep

पिछले कुछ साल से कुलदीप यादव का समय बहुत ही कठिन रहा हैं। हाल ही में सितंबर में उनके घुटने के सर्जरी हुई है। इससे पहले भी वह खराब फॉर्म के चलते  टीम से अंदर-बाहर चल रहे थे।

ALSO READ: वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह के साथ इन भारतीय दिग्गजों ki मैदान पर वापसी, शोएब अख्तर की टीम से होगी भिड़ंत

27 वर्षीय कानपुर के कुलदीप ने भारत के लिए 7 टेस्ट, 65 वनडे और 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में कुल 174 विकेट चटकाए हैं। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी मौका नहीं मिला था और उनकी आइपीएल टीम ने भी उन्हें रिटेन नहीं किया है।