Placeholder canvas

IPL 2022: आरसीबी के लिए बड़ी खुशखबरी, आईपीएल में फिर से संन्यास से वापसी करने को तैयार हैं एबी डिविलियर्स

दक्षिण अफ़्रीका के लिए सालों तक अपनी शानदार बल्लेबाज़ी और अनोखे शॉट्स से पूरी दुनिया को दीवाना बनाने वाले प्रिटोरिया के 37 वर्षीय पूर्व सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स कुछ दिन पहले क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं.

न केवल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बल्कि आईपीएल में भी डिविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जुड़ने के बाद 10 साल तक अपनी सेवाएं दी. बीते दिनों उनके संन्यास के बाद से ही फ़ैंस एबी डिविलियर्स को काफ़ी मिस कर रहे हैं. इसी सिलसिले में अब इस दिग्गज क्रिकेटर ने अपने फ़ैंस को एक बड़ी खुशखबरी दी है.

एबी डिविलियर्स ने दिए क्रिकेट में वापसी के संकेत

AB DE VILLIERS

संभावनाएं जताई जा रही थी कि क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले चुके एबी डिविलयर्स इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीज़न में खेलते हुए नज़र नहीं आएं. लेकिन उन्होंने हाल ही में अपने इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए अपने फ़ैंस को टूर्नामेंट में अपनी वापसी के संकेत दिए हैं.

पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान ने ये भी साफ़ करने की कोशिश की है कि वो टूर्नामेंट में वापसी तो कर सकते हैं लेकिन इस बार वो खिलाड़ी के तौर पर नज़र नहीं आएंगे. संडे टाइम्स को इंटरव्यू देते हुए डिविलियर्स ने कहा कि वो दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट या फिर आरसीबी के लिए किसी न किसी भूमिका में अपना योगदान देना चाहते हैं.

ALSO READ:Mustard Oil Price: सरसों तेल की कीमत में आई उम्मीद से ज्यादा कमी, अब मात्र इतने में मिल रहा 1 लीटर

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबीडी ने ये भी कहा कि वो युवा प्रतिभाओं को तराशने की कोशिश में हैं और उनके क्रिकेट करियर में अहम और बड़े बदलाव लाना चाहते हैं.

मुझे लगता है अभी मेरे अंदर बहुत कुछ बाकी है – एबी डिविलियर्स

AB DE VILLIERS

आईपीएल में कुल 184 मैच खेल चुके एबी डिविलयर्स ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि,

“मैं अभी भी मानता हूं कि मुझमें क्रिकेट साउथ अफ़्रीका और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कोई न कोई भूमिका निभाने के लिए बहुत कुछ बाकी है. मुझे नहीं पता कि आगे क्या होगा लेकिन मैं ऐसा कर के देखूंगा. मैं बीते कुछ सालों से युवाओं की मदद कर रहा हूं और उन्हें कुछ बेहतर करने की सलाहें दे रहा हूं.”

एबी डिविलियर्स ने आगे इंटरव्यू में अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि,

“आगे क्या होगा ये कोई नहीं जानता. लेकिन जब भविष्य में पीछे मुड़कर देखूंगा तो इस बात को लेकर खुशी होगी कि मैं कुछ खिलाड़ियों की ज़िंदगी में कुछ बदलाव ला पाया. मेरा ध्यान अभी इस पर है कि खिलाड़ियों की ज़्यादा से ज़्यादा मदद कर सकूं. ये पेशेवर तौर पर होगा या नहीं इस बारे में सोचा या देखा जाएगा.”

पूर्व प्रोटियाज़ स्किपर के इस बयान के बाद फ़ैंस ये अंदाज़ा लगा रहे हैं इस साल होने वाले आईपीएल के 15वें सीज़न में वो बैंगलोर की टीम की मदद करते हुए नज़र आ सकते हैं.

ALSO READ: ऋषभ पंत की वजह से शुरू होने से पहले ही खत्म हुआ इन 3 विकेटकीपर बल्लेबाज़ों का करियर