TEAM INDIA

कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिनमें टैलेंट बहुत होता है लेकिन उन खिलाड़ियों को मैच खेलने का मौका कम मिलता है। कुछ ऐसे ही खिलाड़ी है संजू सैमसन। जो टैलेंट और मेहनत से भरपूर है। लेकिन उन्हें अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत ही कम मौके मिले। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में कई बार अपने दमदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। लेकिन उनके धमाकेदार प्रदर्शन के बावजूद भी उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत ही कम मौके मिले हैं।

हार्दिक पंड्या ने नहीं दिया मौका

इसका ताजा उदाहरण हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ में भी देखने को मिला था। जहां उन्हें तीन टी20 मैचों के दौरान एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। कप्तान हार्दिक पंड्या ने उनकी जगह आउट फॉर्म चल रहे रिषभ पंत को मौका देना मुनासिब समझा। जिन्होंने दो मैचों की दो पारियों में सिर्फ 17 रन ही बना सके।

इसके अलावा ऋषभ पंत पिछली 19 टी20 इंटरनेशनल पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ पाए हैं। जिसके बाद लगातार उनकी बल्लेबाजी पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

ALSO READ:न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने के बाद आई बुरी खबर चोटिल हुआ ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, लंबे समय के लिए हुआ बाहर!

शिखर धवन से होगी उम्मीदें

अब शुक्रवार से एकदिवसीय सीरीज शुरू होने जा रही है। जिसमें टीम की कमान शिखर धवन संभालेंगे। शिखर धवन ने पिछली सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में संजू सैमसन को काफी मौके दिए हैं। वही अगर सैमसन के करियर की बात करें तो संजू सैमसन ने केवल 10 एकदिवसीय मैच खेले है। जिसमें से 7 एकदिवसीय शिखर धवन की कप्तानी में खेले हैं। जिसमें उन्होंने 78 के एवरेज से 236 रन बनाए है जो 105 के स्ट्राइक रेट से आए है।

बहरहाल देखने वाली बात होगी कि शुक्रवार से शुरू होने जा रही। इस सीरीज में शिखर धवन संजू सैमसन को मौका देते नहीं है या फिर वह भी रिषभ पंत को ही मौका देते हैं।

ALSO READ:IND vs AUS : Team India के लिए बोझ बन चुका है ये करिश्माई गेंदबाज, लगातार मिल रहे मौके को किया बर्बाद