INDIAN TEAM

जिस अंदाज में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ वनडे सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. उससे भारतीय क्रिकेट में अब एक एक्शन मोड शुरू होता हुआ नजर आ रहा है. फैंस अब टीम के अंदाज में बदलाव की मांग कर रहे हैं. इससे अगली सीरीज में भी कई बदलाव नजर आ सकते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ अगली घरेलू सीरीज में भी 3 खिलाड़ियो पर खतरा बना रहेगा. हम आपको ऐसे 3 खिलाड़ियो के बारें में बताने वाले हैं, जो अगर सीरीज में अच्छा नहीं करते हैं तो टीम से बाहर हो जायेंगे.

1. ऋषभ पंत

INDIAN TEAM

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (RISHABH PANT) को भविष्य का सुपरस्टार बताया जा रहा है. ऐसे में उनको अपना प्रदर्शन अब और बेहतर करना होगा. दरअसल ऋषभ पंत कुछ अच्छी पारियां खेल रहे हैं, लेकिन वो इसे निरंतर करने में सफल नहीं हो रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 85 रनों की शानदार पारी खेली.

लेकिन पहले और तीसरे वनडे मैच में वो बेहद खराब शॉट खेलकर आउट हुए. जो उनपर बड़े सवाल खड़ा करता है. अब अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उनका बल्ला नहीं चला तो ऋषभ पंत को टीम से बाहर का रास्ता दिखा कर केएल राहुल (KL RAHUL) से विकेटकीपिंग INDIAN TEAM करा सकती है.

2. युजवेंद्र चहल

INDIAN TEAM

स्पिन गेंदबाजी में एक समय INDIAN TEAM के प्रमुख खिलाड़ी रहे युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) का प्रदर्शन पहले के जैसा नहीं रहा. दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ उनकी टीम में वापसी कराई गई. लेकिन वो अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर सके थे. 3 वनडे मैच में उन्होंने मात्र 2 विकेट अपने नाम किया. ऐसे में अब चहल का टीम में बने रहना बेहद मुश्किल नजर आता है.

दरअसल युवा खिलाड़ियो की बात करें तो राहुल चाहर (RAHUL CHAHAR), रवि बिश्नोई (RAVI BISNOI) और आर साईं किशोर अपने मौके का इंतजार कर रहे हैं. इन खिलाड़ियो ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके अपनी पकड़ मजबूत की है. ऐसे में चहल के लिए वेस्टइंडीज आखिरी मौका साबित हो सकता है.

ALSO READ:हार्दिक पांड्या की वापसी में ये खिलाड़ी बन गया रोड़ा, बन सकता है भारतीय टीम का परमानेंट ऑलराउंडर

3. INDIAN TEAM के वेंकटेश अय्यर

INDIAN TEAM

तेज गेंदबाजी ऑलरांउडर के रूप में अब वेंकटेश अय्यर (VENKATESH IYER) को टीम ने मौका देना शुरू किया. इस मौके को भुनाने के लिए उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी निचले क्रम में खेलना शुरू किया. लेकिन दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ सीरीज के दौरान वो 2 मौको का फायदा नहीं उठा सके. जो उनपर बड़े सवाल खड़ा करता है.

दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) और शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है. उससे उन्हें INDIAN TEAM अगले तेज गेंदबाजी ऑलरांउडर के रूप में देखने लगी है. इससे अगर वेंकटेश को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका मिलता है, तो उन्हें बल्ले और गेंद दोनों से खुद को साबित करना होगा.

ALSO READ:ना रोहित ना बुमराह बल्कि ये है ऑस्ट्रेलियन दिग्गज मार्नस लाबुशेन का पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज

Published on January 25, 2022 8:39 pm