Placeholder canvas

IND vs SA: सांस अटका देने वाले मैच मे दीपक चाहर ने खेली यादगार पारी फिर भी नहीं दिला सके जीत, ये एक खिलाड़ी बना हार का कारण

केपटाउन में आज वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला गया. जहाँ पर भारतीय टीम (INDIAN TEAM) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) की टीम ने क्विटंन डी कॉक के शतक के दम पर भारतीय टीम को 288 रनों का लक्ष्य दिया. जिस लक्ष्य का पीछा भारतीय टीम दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) की शानदार पारी के बाद भी नहीं कर पायी और 4 रनों से मैच हार गयी.

भारतीय टीम को मिला 288 रनों का लक्ष्य

ind vs sa 2nd odi 1

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के लिए सलामी बल्लेबाज क्विटंन डी कॉक ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 124 रन बनाए. लेकिन जानेमन मलान जहाँ मात्र एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं कप्तान टेम्बा बावूमा (TEMBA BAVUMA) ने भी मात्र 8 रन ही बनाए. जबकि एडन मार्क्रम भी फेल होते हुए 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन उसके बाद रसी वन डर डुसेन ने 52 रनों की शानदार पारी खेली.

KL RAHUL

अंत में डेविड मिलर (DAVID MILLER) ने 39 रनों की पारी खेली. जबकि ड्वेन प्रीटोरियस ने भी 20 रन बनाए. जिसके कारण ही दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 50 ओवर में 287 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी में प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 विकेट लिए. जबकि दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट अपने नाम किया. वहीं स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने 1 विकेट अपने नाम किया. वहीं एक शानदार रन आउट भी देखने को मिला.

DEEPAK CHAHAR की पारी गई बेकार, 4 रनों से हारा भारत

DEEPAK CHAHAR

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के लिए शिखर धवन ने 61 रनों की अच्छी पारी खेली. लेकिन कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) मात्र 9 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने मैच में 65 रनों की पारी खेली. वहीं ऋषभ पंत अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

जिसके बाद श्रेयस अय्यर 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो वहीं सूर्यकुमार यादव ने 39 रन बनाए. लेकिन जंयत यादव 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन उसके बाद दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) ने 54 रनों की शानदार पारी खेली. लेकिन उसके बाद भी भारतीय टीम 4 रनों से मैच हार गयी. ऋषभ पंत (RISHABH PANT) की पहली गेंद पर खराब शॉट खेलने की गलती टीम पर भारी पड़ गयी.