स्मृति मंधाना के आगे नाची पाकिस्तान, 8 चौके और 3 छक्के में ही मंधाना ने बना दिया भारत को एक बार फिर विजेता
स्मृति मंधाना के आगे नाची पाकिस्तान, 8 चौके और 3 छक्के में ही मंधाना ने बना दिया भारत को एक बार फिर विजेता

कॉमनवेल्थ गेम में खेले जा रहे इंडिया बनाम पाकिस्तान के मैच में इंडिया ने 8 विकेट से जीत हासिल कर ली है. इस मैच को बारिश के चलते 18 ओवरों का खेला गया था. पाकिस्तान ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाज़ करने का फैसला किया और 18 ओवरों में 10 विकेट खोकर सिर्फ 99 रन ही बोर्ड पर लगा सकी.

भारतीय बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया ने इस मैच को 2 विकेट गंवाकर 11.4 ओवरों में ही अपने नाम कर एक बार फिर पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी.

मज़बूत रही भारतीय गेंदबाज़ी

INDIA WOMEN CRICKET TEAM

इस मैच में इंडिया की तरफ से ज़ोरदार गेंदबाज़ देखने को मिली. इंडिया ने पाकिस्तान को 18 ओवरों में 100 रनों का आकड़ा भी पार नहीं करने दिया और पूरे 10 विकेट गिराकर 99 रनों पर ही समेट दिया. इंडिया की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए स्नेह राना (SHEN RANA) ने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.

इसके अलावा राधा यादव (RADHA YADAV) ने पाकिस्तान को बांध कर रखा और 3 ओवरों में 18 रन खर्चते हुए 2 विकेट अपनी झोली में गिराए. वहीं, रेनुका सिंह (RNUKA SINGH), मेघना सिंह (MEGHNA SINGH) और शेफाली वर्मा (SHAFALI VERMA) ने 1-1-1 विकेट अपने-अपने नाम किया. मेघना सिंह ने पारी के दूसरे ही ओवर में इरम जावेद(0) को चलता किया, जिससे भारतीय टीम शुरुआत से ही दवाब बनाने में कामब हो सकी.

ALSO READ: REPORTS: एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 में एक ही टीम को मिलेगा मौका, बीसीसीआई इन 16 खिलाड़ियों को देगी जगह, जानिए कौन होगा कप्तान

भारतीय बल्लेबाज़ों ने दिखाया दम-खम

INDIAN WOMEN TEAM

99 रनों का पाछा करने उतरी भारतीय टीम में इस लक्ष्य को 11.4 ओवरों में ही सिर्फ 2 विकेट खोकर अपने नाम कर लिया. इंडिया की तरफ से पारी की शुरुआत करने आयीं शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने टीम को अच्छी शुरुआत दी ही थी कि शेफाली वर्मा (16) ने छठे ओवर की आखिरी गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया. वहीं दूसरी तरफ खड़ी स्मृति मंधाना ने 42 गेंदों पर 63 की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को बड़ी ही आसानी से जीत तक पहुंचाया.

ALSO READ: Team India: 12 रन बनाते ही वेस्टइंडीज के खिलाफ इतिहास रचेंगे ऋषभ पंत, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी होंगे RISHABH PANT