Team India: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर खड़े हैं। ऋषभ पंत 12 रन बनाते ही एक बड़ा कारनामा कर दिखाएंगे, क्योंकि अगर ऋषभ पंत 12 रन बनाने में कामयाब होते हैं, तो वह इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट के दौरान अपने 1000 रन पूरे कर सकेंगे।

इस बड़े रिकॉर्ड की दहलीज पर ऋषभ पंत

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऋषभ पंत द्वारा 1000 रन पूरे करने के बाद ऋषभ पंत ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें, कि ऋषभ पंत इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट के 23 मैचों में 988 रन बनाने में कामयाब रहे, इस दौरान उनके द्वारा 44.90 की औसत से 3 शतक और 6 अर्धशतक भी लगाए गए हैं।

ओपनिंग के लिए उतरेगी रोहित शर्मा और ऋषभ पंत

पहले टी20 मैच के दौरान ओपनिंग करने के लिए रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की जोड़ी मैदान पर उतरेगी, यह दोनों ही खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी के दौरान काफी तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा का बल्ला आग उगलता नजर आएगा, अगर बात रोहित शर्मा की की जाए, तो T20 क्रिकेट के दौरान उनका रिकॉर्ड बेहद ही खतरनाक रहा है।

4 शतक जड़ने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज

इंटरनेशनल क्रिकेट के दौरान रोहित शर्मा के नाम 4 शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है। तूफानी बैटिंग में माहिर रोहित शर्मा कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं। क्रीज पर आते ही रोहित शर्मा बड़े-बड़े गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने में पीछे नहीं हटते हैं।

ALSO READ: REPORTS: एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 में एक ही टीम को मिलेगा मौका, बीसीसीआई इन 16 खिलाड़ियों को देगी जगह, जानिए कौन होगा कप्तान

दाएं और बाएं संयोजन से दबदबा दिखाने का जज्बा है मौजूद

रोहित और पंत की सलामी जोड़ी द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी नहीं की गई, लेकिन कभी-कभी आंकड़ों द्वारा स्पष्ट नहीं मालूम पड़ता है। बाएं और दाएं संयोजन द्वारा दबदबा दिखाने का जज्बा दिखाया गया है। उनकी बल्लेबाजी के दौरान शॉर्ट्स की रेंज देखकर किसी ना किसी प्रतिद्वंदी के खिलाफ दुस्वप्न साबित हो सकते हैं।

ALSO READ: WI vs IND: भारतीय टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर छाए दिनेश कार्तिक तो जमकर ट्रोल हुआ ये खिलाड़ी, वहीं इन 2 खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की उठी मांग